बरेली: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में सात मार्च को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का दौरा प्रस्तावित है और इस दौरान पूरे शहर का माहौल शिवमय होने वाला है. दरअसल, बरेली कॉलेज के मैदान में सांस्कृतिक संध्या का आयोजन को होगा ही साथ ही नाथ महोत्सव भी होगा. इस समारोह में एक साथ दस हजार लोग होंगे जो एक जैसा परिधान पहनें होंगे और डमरू बजाएंगे. इस क्रिया को विश्व रिकॉर्ड के रूप दर्ज किया जाएगा. इस कार्यक्रम की तस्वीरें ड्रोन से ली जाएंगी.  इसकी तैयारियों में अधिकारी जुटे हुए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दो हजार डमरू
कार्यक्रम के जरिए विश्व रिकॉर्ड बनाने की तैयारियां की जा रही है. बीडीए को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई है जिसमें दस हजार डमरू की व्यवस्था करनी होगी. दो हजार डमरू की फिलहाल व्यस्था कर ली गई है. कार्यक्रम में भाग ले रहे लोगों का पर्यटन विभाग के अधिकारी चयन करेंगे. प्रशासन के एक ऑफिसर के अनुसार करीब करीब कर ली गई है. बाकी की तैयारियां भी की जा रही है. शासन से हरी झंडी जैसे मिल जाएगी इस संबंध में घोषणा भी कर दी जाएगी. 


डमरू चौक और महादेव पुल का लोकार्पण
महादेव पुल जो कि कुतुबखाना पर बना है साथ ही डेलापीर पर बना डमरू चौक का लोकार्पण भी मुख्यमंत्री योगी के हाथों करवाने की तैयारी है. कुछ और योजनाओं का भी इस दिन लोकार्पण व शिलान्यास होने वाला है. स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्ट के साथ ही नाथ कॉरिडोर के अलावा बीडीए के प्रोजेक्ट से जुड़े कार्यक्रम भी इसमें शामिल हैं. लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को भी काम का लिस्ट तैयार करने के लिए निर्देशित किया गया है.