लखनऊ: साल 2016 बैच के दारोगा भर्ती कैंडिडेट्स सरकार के विरोध में सड़क पर उतर आए हैं. अभ्यर्थियों का कहना है कि उनकी 1 साल की ट्रेनिंग पूरी हो चुकी है. लेकिन फिर भी 1 साल 2 महीने से ऊपर हो गया, लेकिन उन्हें पोस्टिंग नहीं दी गई है. वे साल भर से ज्यादा से बेरोजगार हैं. ऐसे में कैंडिडेट्स सरकार से नौकरी दिलाने की मांग कर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कृष्ण जन्मोत्सव मनाने जा रहे थे दो भाई, सांड से टकराई बाइक, एक की मौत, एक गंभीर घायल


रिश्तेदार मारने लगे हैं ताने
बताया जा रहा है कि यह भर्ती 3307 पोस्ट के लिए गई थी, लेकिन 2486 पदों पर सेलेक्शन किया गया था. हालांकि, सरकार ने यह बताया था कि इन कैंडिडेट्स में से योग्य लोग कम ही मिल पाए थे. लेकिन हाई कोर्ट के आदेश पर इन सभी की ट्रेनिंग कराई गई थी. लेकिन सेलेक्शन को लेकर दूसरा पक्ष सुप्रीम कोर्ट चला गया. उन सभी की मांग है कि सरकार इस मामले में जल्दी उन्हें नौकरी दिला दे. अभ्यर्थियों का कहना है कि वह इस नौकरी से अपना भविष्य बनाने का इंतजार कर रहे थे, लेकिन न सेलेक्शन हुआ न रोजगार मिला. ऐसे में अब रिश्तेदार भी ताने मारने लगे हैं. कैंडिडेट्स का कहना है उनका कैरियर पूरी तरीके से खराब हो गया.


14 महीने बाद भी नहीं हुई जॉइनिंग
अभ्यर्थियों का आरोप है कि ट्रेनिंग पूरी होते ही उन्हें यह कहा गया कि मामला कोर्ट में लंबित चल रहा है. आपकी ट्रेनिंग खत्म हो गई है अब सब घर जाएं. इस बात को 14 महीने हो गए हैं, लेकिन अभी तक नौकरी की कोई खबर नहीं मिली है. कैंडिडेट्स की मांग है कि अब सरकार मदद करे और नौकरी देने में मदद करे. उनका कहना है कि इनमें से हजार लोग ऐसे थे जो पहले से नौकरी कर रहे थे, लेकिन वह नौकरी छोड़ यहां पर ट्रेनिंग करने आए और अब 14 महीने से बेरोजगार हैं.


WATCH LIVE TV