लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मंगलवार से लोगों के फोन पर रही सर्वे कॉल को लेकर जब शासन और प्रशासन सख्त हुआ, तो खुद ब खुद इस कॉल का राज फाश करने आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह सामने आ गए. उन्होंने कहा है कि सर्वे कराना अपराध नहीं है और ये सर्वे मैने कराया है. ऐसे में जांच करने के बजाय जो भी पूछना है, मुझसे पूछें. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'सरकार को जातिवादी बताने वाला सर्वे'
संजय सिंह ने यूपी में आ रही सर्वे कॉल्स को लेकर कहा कि 'ब्राह्मणों और दलितों की हत्या करना अपराध नहीं, लेकिन योगी सरकार जातिवादी हैं या नहीं, इसका सर्वे कराना अपराध है.' उन्होंने कहा कि सरकार जातिवादी नहीं है सर्वे से क्यों डर रही है. संजय सिंह ने ये भी बताया कि सर्वे उन्होंने कराया है और मुख्यमंत्री उन पर एक और मुकदमा लिखा दें. 


'24 सेकेंड की कॉल में पूछे जा रहे हैं सियासी सवाल'
संजय सिंह जिस सर्वे कॉल की बात कर रहे हैं उसमें लोगों को फोन करके उनसे जातिवादी सवाल पूछे जाते हैं और जानकारी गोपनीय रखने की बात की जाती है. इतना ही नहीं सवालों पर यूजर की सहमति या असहमति के लिए नंबर्स एंटर करने की भी सुविधा दी गई है, जिससे सर्वे के लिए जवाब कोड किए जा सकें. जिस नंबर से लोगों को फोन किया जा रहा है वो +917447178543 है. फोन नंबर की पहचान बताने वाले ऐप में इसकी डीटेल पॉलिटिकल सर्वे के रूप में दिखाई देती है. 


हजरतगंज कोतवाली में दर्ज हुआ मुकदमा 
इस कॉल की बात सामने आने के बाद लखनऊ के हजरतगंज थाने में IT एक्ट और जातिगत भावना भड़काने (section 501-A) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. सरकार के खिलाफ जातिगत सर्वे को लेकर शासन के निर्देश पर मामला दर्ज किया गया है. 


WATCH LIVE TV