बरेली: त्योहारी सीजन में ज्यादातर लोगों की सबसे बड़ी परेशानी यही होती है कि उनको घर जाने के लिए ट्रेनों में जल्दी सीट नहीं मिलती क्योंकि सीटों की पहले ही बुकिंग हो चुकी होती है. ऐसे यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए रेलवे के द्वारा कई ट्रेनों में अतिरिक्त कोच जोड़े जा रहे हैं. दून एक्सप्रेस, चंडीगढ़ एक्सप्रेस, जम्मूतवी एक्सप्रेस के साथ ही कई और ट्रेन हैं जिनमें कोचों की संख्या बढ़ाई जा रही है. इसके बाद 80 से 150 तक के वेटिंग टिकट को कंफर्म किया जा सकेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

150 टिकट को कंफर्म किया जा सकेगा
रेलवे ने यात्रियों की संभावित संख्या को देखते हुए 10 त्योहार स्पेशल ट्रेनों के संचालन की पूरी सूचि जारी कर दी है. पहले से ही नियमित ट्रेनों में सीटें बुक हो चुकी हैं, यहां तक कि कई ट्रेनों में वेटिंग टिकट की संख्या 200 तक है. इस तरह यात्रियों की परेशानी को दूर करने के लिए कई ट्रेनों में अतिरिक्त कोच जोड़ने का रेलवे ने फैसला लिया है. एक एक अतिरिक्त कोच वाली ट्रेन में 80 तो वहीं दो अतिरिक्त कोच वाली ट्रेनों में कुल 150 टिकट को कंफर्म किया जा सकेगा. 


त्योहार स्पेशल ट्रेन आज से चलेगी जम्मूतवी-बरौनी के बीच 
एक त्योहार स्पेशल ट्रेन को जम्मूतवी-बरौनी के बीच गुरुवार से ही चलाया जाएगा. 04646 जम्मूतवी-बरौनी एक्सप्रेस सुबह के 5:45 बजे से जम्मूतवी से निकलकर पठानकोट, जालंधर, लुधियाना होते हुए अंबाला, सहारनपुर पहुंचकर शाम 7:21 बजे बरेली आएगी. 
शुक्रवार को दोपहर 3:15 बजे 04645 बरौनी-जम्मूमवी एक्सप्रेस बरौनी से चलने वाली है और हाजीपुर, छपरा, गोरखपुर, सीतापुर होकर दूसरे दिन सुबह के 7:05 बजे बरेली पहुंचेगी. रेलवे के द्वारा इस ट्रेन का संचालन अप-डाउन में एक दिसंबर तक किया जाएगा. 
आनंद विहार-सहरसा के बीच भी एक और स्पेशल ट्रेन चलाए जाने की रेलवे की योजना है. आठ से 19 नवंबर तक 22 कोच की यह ट्रेन अप-डाउन में चार-चार फेरे में दौड़ाई जाएगी. 


त्योहार स्पेशल ट्रेन 
04052 आनंद विहार-सहरसा त्योहार स्पेशल आनंद विहार से आठ, 11, 14 और 17 नवंबर को रात के 10:45 बजे से चलकर सुबह 4:27 बजे बरेली पहुंचेगी. अगले दिन प्रात: 3:30 बजे सहरसा पहुंचेगी. 
04051 सहरसा-आनंद विहार त्योहार स्पेशल सहरसा से 10, 13, 16 और 19 नवंबर को सुबह सात बजे चलेगी. सुबह के 4:28 बजे बरेली और 10:30 बजे आनंद विहार ट्रेन पहुंचेगी.


और पढ़ें- Shikshamitra News: शिक्षामित्रों का जल्द बढ़ सकता है मानदेय, कमेटी गठित कर शासन करेगा कार्यवाही


WATCH: सलमान खान की हीरोइन रिमी सेन ने यूपी फिल्म सिटी पर कही बड़ी बात