प्रेमेंद्र कुमार/फिरोजाबाद: फिरोजाबाद की जिला जेल में आकाश नामक बंदी की मौत के बाद बवाल मचा हुआ है. यहां तीन दिन पहले चोरी के आरोप में आकाश और उसका दोस्त जेल गया था. पुलिस का कहना है कि आकाश की बीमारी से जेल में मौत हुई है जबकि परिजनों का आरोप है कि पिटाई से मौत हुई है. परिजनों डेड बॉडी को रखकर जाम लगा दिया. इस दौरान भीड़ ने पुलिस फोर्स को दौड़ा लिया. जिसके बाद पुलिस ने लाठी चार्ज किया. भीड़ ने जमकर पथराव तोड़फोड़ और आगजनी कर दी. बवाल में 1 दर्जन के करीब पुलिस और लोग घायल हुए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कई पुलिसकर्मी घायल
थाना दक्षिण क्षेत्र के नगला पचिया निवासी बंदी की मौत से गुस्साए स्वजन और भीड़ ने बवाल कर दिया. भीड़ ने पथराव कर पुलिस फोर्स को दौड़ा लिया. सिटी मजिस्ट्रेट को भी भाग कर जान बचानी पड़ी. शव वाहन समेत आधा दर्जन वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया. पुलिस को कई राउंड हवाई फायरिंग करनी पड़ी. आधा दर्जन से अधिक वाहनों में तोड़फोड़ की है. लगभग चार से पांच पुलिसकर्मी घायल हुए हैं.


क्या बोले एसएसपी फिरोजाबाद
एसएसपी फिरोजाबाद सौरक्ष दीक्षित ने घटना को लेकर बताया, "19 जून को थाना दक्षिण के रहने वाले आकाश नाम के व्यक्ति पर  पर थाना दक्षिण में एक केस दर्ज किया गया था, जिसमें इनके पास से एक चोरी की दोपहिया गाड़ी मिली थी. विधिक कार्रवाई करते हुए इनको न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया था.  प्रारंभिक सूचना के मुताबिक 20 जून को इनकी जिला कारागार में तबीयत बिगड़ गई. संबंधित जेल के डॉक्टर ने प्रारंभिक उपचार किया, लेकिन तबीयत में सुधार न होने पर आज जिला अस्पताल भेजा गया. इलाज के दौरान इनकी मौत हो जाने की सूचना पुलिस को मिली. पुलिस की कई टीमें गठित कर पोस्टमार्टम कराया गया है."


एसएसपी फिरोजाबाद ने आगे कहा, "यहां मौके पर पीड़ित पक्ष के साथ कई लोग एकत्रित हो रखे थे. जिनमें से कुछ लोगों ने अराजकता फैलाने का प्रयास किया है. कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा. आगे कोई भी अग्रिम कार्रवाई की जाती है तो उसके बारे में आपको जानकारी दी जाएगी."


यह भी पढ़ें - Sambhal News: मैं पार्लर जा रही हूं... फिर संभल की स्वीटी की लाश होटल में शिवम के साथ मिली, हैरान करने वाला था नजारा


यह भी पढ़ें -  मंत्री-विधायक के सामने भाजपा कार्यकर्ताओं में चले लात घूंसे, हार के बाद हाहाकार का वीडियो वायरल