Agra Taj Mahal News : आगरा स्थित ताजमहल में दो दो युवकों द्वारा गंगाजल चढ़ाने की घटना सामने आई है. दोनों युवक अखिल भारत हिन्‍दू महासभा से जुड़े बताए जा रहे हैं. विवाद बढ़ने पर आगरा पुलिस ने दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है. पूरी घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह है पूरा मामला 
आगरा पुलिस के मुताबिक, हिन्‍दू महासभा मथुरा के जिलाध्‍यक्ष वीनेश चौधरी और श्‍याम ने शनिवार को ताजमहल देखने के लिए टिकट खरीदा. उसके बाद दोनों पश्चिमी गेट से ताजमहल में प्रवेश कर जाते हैं. दोनों युवक पानी की बोतल में गंगाजल ले जाकर ताजमहल के अंदर कब्र के पास ही गंगाजल चढ़ाने लगे. इसके बाद वहां तैनात सीआईएसएफ के जवानों ने उन्‍हें पकड़ लिया. 


कब्र में गंगाजल चढ़ाया 
आगरा के एडीसीपी सिटी सूरज राय ने बताया कि दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों युवकों के अखिल भारत हिंदू महासभा से जुड़े होने का दावा किया जा रहा है. दोनों से पूछताछ की जा रही है. यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि आखिर दोनों ने ऐसा क्‍यों किया. बता दें कि इससे पहले एक महिला कांवड़ लेकर ताजमहल में जल चढ़ाने पहुंच गई थी. सीआईएसएफ ने महिला को रोक दिया था. इसके बाद महिला ने जमकर हंगामा किया था. महिला का दावा था कि भोले बाबा उसके सपने में आए थे, उन्‍होंने जल चढ़ाने के लिए कहा, इसलिए जल चढ़ाने आई हूं. 


महिला पहुंची थी कांवड़ लेकर 
महिला के जल चढ़ाने को लेकर भी काफी विवाद हो गया था. अभी महिला के जल चढ़ाने की कोशिश का वीडियो वायरल हो ही रहा था कि तातमहल के अंदर जल चढ़ाने का वीडियो वायरल हो गया. सुरक्षा में तैनात जवानों का कहना है कि पानी की बोतल में गंगाजल लेकर अंदर प्रवेश कर गए, इससे उन्‍हें अंदाजा नहीं लग पाया. 


देखें वीडियो : Agra Video: ताजमहल के अंदर लगे हर हर महादेव के जयकारे, सुरक्षा को चकमा देकर किया जलाभिषेक