Agra News: कौन हैं आगरा के नए डीएम अरविंद बंगारी? साइंटिस्ट की नौकरी छोड़ी, मेरठ से मथुरा तक भ्रष्ट अफसरों पर गिराई गाज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2429391

Agra News: कौन हैं आगरा के नए डीएम अरविंद बंगारी? साइंटिस्ट की नौकरी छोड़ी, मेरठ से मथुरा तक भ्रष्ट अफसरों पर गिराई गाज

Agra News: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने लखनऊ समेत 5 जिलों के DM बदल दिए हैं. वहीं कुल 13 IAS अधिकारियों का भी तबादला हुआ है. इसे बड़ा प्रशासनिक फेरबदल माना जा रहा है. आगरा के तेज़ तर्रार आईएएस भानु चंद्र गोस्वामी का भी ट्रांसफर हो गया है. उनकी जगह अरविंद मल्लप्पा बंगारी ताजनगरी के नए डीएम बने हैं. आइए जानते हैं कौन हैं IAS अरविंद मल्लप्पा बंगारी?

UP IAS Transfer

Agra News: यूपी में शुक्रवार देर रात बड़ा प्रशासनिक फेरबदल हुआ है. योगी सरकार ने सूबे के लखनऊ, आगरा समेत 5 जिलों के डीएम बदल दिए. साथ ही 13 IAS अधिकारियों का भी ट्रांसफर कर दिया है. ऐसे में अगर आगरा की बात करें तो ताजनगरी के तेज़ तर्रार आईएएस अफसर भानु चंद्र गोस्वामी का एक साल बाद तबादला हो गया, उन्होंने 5 सितंबर 2023 को आगरा के डीएम का पदभार संभाला था. बीती रात आईएएस भानु चंद्र गोस्वामी को प्रभारी राहत आयुक्त बनाया गया है. अब उनकी जगह आईएएस अफसर अरविंद मल्लप्पा बंगारी को आगरा का नया डीएम बनाया गया है. आईएएस बंगारी मुजफ्फरनगर के डीएम हैं.

कौन हैं IAS अरविंद बंगारी?
30 मार्च 1981 को जन्मे अरविंद मल्लप्पा बंगारी मूल रूप से कर्नाटक के जिला गदग रहने वाले हैं. उनके पिता सीए थे.  43 साल के अरविंद मल्लप्पा बंगारी ने 1997 में कर्नाटक के धारवाड़ में स्कूली पढ़ाई करने के बाद ग्रेजुएशन की. ग्रेजुएशन करने के बाद उन्होंने एग्रीकल्चर से एमएससी की. उन्होंने एक साल तक लैब में काम भी किया. यहीं वह सिविल सेवा के कामयाब अफसरों से परिचित हुए और आईएएस अफसर बनने का लक्ष्य बना लिया. इसके बाद कड़ी मेहनत के बाद 2011 में अरविंद मल्लप्पा बंगारी ने सिविल सर्विस परीक्षा में ओवरऑल 83वां स्थान और कर्नाटक एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विसेज में 11वां स्थान हासिल कर लिया. इससे पहले IAS अफसर बंगारी साइंटिस्ट बनना चाहते थे, लेकिन 2011 में सिविल सर्विस में सिलेक्शन हो गया और वे आईएएस बन गए.  

कहां-कहां रहे तैनात?
अपने बैच के टॉपर रहे आईएएस अफसर अरविंद मल्लप्पा बंगारी ने 14 अक्टूबर 2019 को मेरठ में बतौर एमडी पीवीवीएनएल कार्यभार संभाला था. इस पद पर करीब चार साल तैनात रहे. इस दौरान पश्चिमांचल के 14 जिलों में बिजली सुधार के कार्य प्राथमिकता से किए. इतना ही नहीं उन्होंने भ्रष्टाचार में लिप्त मिले अधिकारियों और कर्मचारियों पर भी कार्रवाई की. औद्योगिक इलाकों से लेकर किसानों के लिए बिजली आपूर्ति का नेटवर्क सदृढ़ कराया. अरविंद बंगारी का प्रशिक्षण झांसी में हुआ. वहीं, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट आगरा, मुख्य विकास अधिकारी फैजाबाद में लगभग तीन साल काम करने के बाद डीएम मथुरा और जौनपुर रहे. इसके बाद पीवीवीएनएल एमडी पद पर तैनात हुए.

यह भी पढ़ें: UP IAS Transfer List: लखनऊ-आगरा और प्रयागराज के डीएम रातोंरात बदले,‌ यूपी सरकार ने 13 आईएएस अफसरों के ताबड़तोड़ तबादले किए

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Agra News हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news