मैनपुरी: मेडिकल साइंस को धत्ता बताते हुए देश के कुछ हिस्सों में पाखंड व अंधविश्वास का खेल खलने वालों की कमी नहीं है. उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले में कुछ इस तरह के दावे किए गए हैं जिसके बारे में जानकर हैरान हो जाएंगे. यहां एक बाबा द्वारा पथरी का इलाज करने का दावा कर रहा है जिसमें पेट की पथरी को अपने मुंह से चूसकर बाबा बाहर निकालता है. दर्जनों लोग यहां हर रोज पहुंचते हैं और पथरी का इलाज बाबा से करवाते हैं. दरअसल, यह पूरा मामला नगला गुलालपुर का है जहां पर पथरी, भूत-प्रेत जैसी बीमारियों का इलाज बाबा एक झटके में करता है, ऐसे दावेल हैं. महिला हो पुरुष पथरी की समस्या है बस नाभि चूसकर कर बाबा पथरी बाहर कर देता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नाभि से चूसकर पथरी निकालने वाला बाबा
बाबा कहां का है ये तो नहीं पता लेकिन कुछ दिनों से भगतपुरी मैनपुरी के नगला गुलालपुर में पहले तो एक मंदिर में बाबा पहुंचा और गांव वालों को अपनी विशेषताओं की जानकारी दी जिसके बाद बाबा को वहां रहने की जगह दे दी गई. इसके बाद बाबा ने अंधविश्वास फैलाना शुरू कर दिया. बुलावे पर जगह जगह बाबा जाता है और अंधविश्वास की दुकान चलाता है. पथरी जैसी बीमारी को ठीक करवाने में लोग हजारों खर्च करते हैं लेकिन बिना पैसे और बिना चीरफाड़ के ही बस पथरी को अपनी मुंह से बाहर निकालने का बाबा दावा करता है जिसकी श्रद्धा में बाबा को लोगो दान भी खूब देते हैं.


चिकित्सा अधिकारी को है आपत्ति
मामला सामने तब आ सका जब पथरी की समस्या लेकर एक महिला बाबा के पास गुलालपुर पहुंची. महिला को पांच पथरी निकालने के बाद महिला के पति के साथ बाबा कहीं चला गया और फिर बाबा के बारे में अभी कर कोई जानकारी नहीं मिली है. बाबा के पथरी निकालने का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. बाबा द्वारा पथरी का इस तरह इलाज करने के दावे वाला वीडियो देखने के बाद मैनपुरी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी आरसी गुप्ता ने इस पर भारी आपत्ति जताई है. उन्होंने बाबा पर अंधविश्वास फैलाने का आरोप तो लगाया ही साथ ही मरीजों को सलाह दी की वो बाबा का विरोध करें.


और पढ़ें- कौन हैं एसीपी सुकन्या, आधी रात में ऑटो पर निकलीं तो हिल गया पूरा पुलिस महकमा


और पढ़ें- Agra News: आगरा में आंगनवाड़ी वर्करों पर बड़ा एक्शन, योगी सरकार ने सस्पेंशन के साथ रिकवरी का दिया आदेश