मनीष कुमार गुप्‍ता/आगरा : आगरा में रविवार को अवैध कब्जा हटाने के दौरान सत्संगी और पुलिस आमने-सामने आ गए. पथराव में डीसीपी और एसीपी समेत दो दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए. वहीं, आधा दर्जन सत्‍संगी को भी चोट आई है. आगरा पुलिस के मुताबिक, यह घटना दयालबाग क्षेत्र की है. पुलिस के मुताबिक, रविवार को राजस्व विभाग और पुलिस की टीम चक रोड पर कथित रूप से अवैध कब्जा हटाने के लिए पहुंची थी. इस दौरान राधास्वामी सत्संगियों ने विरोध करना शुरू कर दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लाठीचार्ज किया 
इतना ही नहीं आरोप है कि सत्‍संगियों ने पुलिस को घेर लिया. उन्‍हें समझाने की कोशिश की गई, लेकिन इस बीच पथराव शुरू कर दिया. इसके बाद पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठियां भांजी. 


दो दर्जन पुलिसकर्मी घायल 
पुलिस उपायुक्त ने बताया कि भीड़ को बढ़ता देख अतिरिक्त पुलिस बल को बुला लिया गया. उन्होंने बताया कि पथराव में एक डीसीपी और एसीपी समेत दो दर्जन पुलिसकर्मियों को चोटें आई हैं. वहीं आधा दर्जन सत्संगी भी घायल हुए हैं. 


24 घंटे का समय दिया गया 
पुलिस उपायुक्‍त ने बताया कि राजस्व विभाग और पुलिस अधिकारियों के बीच हुए विचार-विमर्श के बाद सत्संगियां को कब्जे से संबंधित दस्तावेज प्रशासन के समक्ष पेश के लिए 24 घंटे का समय दिया गया है. ऐसा नहीं करने पर दोबारा कार्रवाई की चेतावनी दी गई है. 


शनिवार को हुई कार्रवाई से थे नाराज 
बता दें कि इससे पहले शनिवार को जिला प्रशासन की टीम ने सत्संगियों द्वारा किए गए अवैध कब्जे पर बुलडोजर चलाकर 6 गेट गिरा दिए थे. प्रशासन की इस कार्रवाई के बाद रात में फ‍िर से सत्‍संगियों ने डीईआई इंजीनियरिंग कॉलेज के सामने टेनरी वाले रास्‍ते पर गेट लगाकर ताला लगा दिया. 


 


Bageshwar Dham: घर बैठे यहां देखिए बागेश्वर वाले बाला जी की दिव्य आरती