Shri Krishna Janmashtami : इस बार 26 और 27 अगस्‍त को श्रीकृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी का पर्व मनाया जाएगा. श्री कृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी को लेकर मथुरा में खास तैयारी की जा रही है. ऐसे में अगर आप भी श्रीकृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी पर मथुरा जाने का प्‍लान बना रहे हैं तो पहले नए ट्रैफ‍िक रूल जान लें. मथुरा पुलिस ने श्रीकृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी को लेकर एडवाइजरी जारी कर दी है.   


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मथुरा पुलिस ने तैयार किया पूरा प्‍लान 
मथुरा पुलिस के मुताबिक, श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर वृंदावन में भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगा. इस बार 26 और 27 अगस्त को जन्माष्टमी मनाई जाएगी. इसके चलते 25 अगस्त से ट्रैफ‍िक प्‍लान लागू कर दिया जाएगा. जन्मभूमि की ओर टेंपो और ई-रिक्शा को भी प्रतिबंधित किया जाएगा. एसपी यातायात मनोज कुमार यादव ने बताया कि ट्रैफिक प्लान इस प्रकार से तैयार किया जा रहा है कि शहर के बीचों बीच स्थित जन्मभूमि के कम से कम दो किमी के दायरे में वाहनों का प्रवेश न हो.  


रोडवेज बसों का कहां तक आवागमन 
श्रद्धालुओं को जाम से बचाने के लिए रोडवेज बसों को भी औद्योगिक क्षेत्र/जयगुरुदेव एनएच-19 होकर मालगोदाम तक ही आवागमन कर सकेंगी.  भूतेश्वर तिराहा, मसानी चौराहा, बस स्टैंड, स्टेट बैंक चौराहा, कृष्णापुरी, लक्ष्मी नगर चौराहा, डीग गेट चौराहा आदि से जन्मभूमि की ओर वाहनों का प्रवेश बंद रखा जाएगा. 


भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक 
वृंदावन के लिए भी इसी प्रकार का प्लान तैयार किया जा रहा है. भारी वाहन बांके बिहारी मंदिर की कम से कम एक किमी की परिधि में बाहर ही रहेंगे. शहर और वृंदावन में स्थायी के साथ ही अस्थाई पार्किंग वाहनों को खड़ा करने के लिए संचालित कराई जाएंगी. गोवर्धन चौराहा पर जाम की समस्या खत्म नहीं हो रही है. बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को भी ट्रैफ‍िक एडवाइजरी के हिसाब से ही मथुरा आएं. मथुरा पुलिस का कहना है कि जाम न लगने पाए इसके लिए पूरा प्‍लान तैयार किया जा रहा है. 


यह भी पढ़ें : Janmashtami 2024: जानें किस दिन मनाई जाएगी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी, वृंदावन में इस दिन होगा जन्मोत्सव


यह भी पढ़ें :  Taj Mahal: आगरा में ताजमहल का दीदार आसान नहीं होगा, जलाभिषेक और भगवा झंडा लहराने के बाद नई पाबंदियां लागू