प्रमोद कुमार/अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के Aligarh जिले में नई पेशन को लेकर काफी गुस्सा भरा हुआ है. केंद्रीय कर्मचारी राज्य कर्मचारी एवं शिक्षक संयुक्त मंच के तत्वाधान में पुरानी पेंशन बहाली को लेकर बृहस्पतिवार को बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर केंद्र, राज्य कर्मचारियों सहित शिक्षकों ने धरना प्रदर्शन दिया. शिक्षकों ने बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय से लेकर डीएम ऑफिस तक बाइक रैली निकाली और जमकर प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. इसके बाद शिक्षकों ने प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंप कर नई राष्ट्रीय पेंशन योजना को रद्द कर पुरानी पेंशन बहाली की मांग की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केंद्रीय, राज्य कर्मचारी एवं शिक्षक संयुक्त मंच के तत्वाधान में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर बृहस्पतिवार दोपहर शिक्षकों,राज्य, केंद्रीय कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया. गुस्साए शिक्षकों ने दोपहर 3:00 बजे जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय से लेकर कलेक्ट्रेट तक तिरंगा बाइक रैली निकाली. कलेक्ट्रेट में प्रदर्शनकारियो ने केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार के विरुद्ध नारेबाजी की और पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर जमकर प्रदर्शन किया.


नई पेशन को लेकर गुस्सा 
कर्मचारियों ने बताया कि वह माह की हर 21 तारीख को धरना प्रदर्शन कर नई राष्ट्रीय पेंशन योजना को रद्द कर पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर पिछले काफी समय से आंदोलनरत हैं. लेकिन केंद्र और प्रदेश सरकार उनकी मांगों को लेकर गूंगी और बहरी बनी हुई है. अगर सरकार ने शीघ्र ही शिक्षकों और कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाली की मांग को नहीं माना तो आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव में कर्मचारी और शिक्षक संयुक्त रूप से भाजपा सरकार का विरोध करेंगे और भाजपा सरकार को अपनी इस नीति का परिणाम भुगतना होगा.


Watch: भारी बारिश से जोशीमठ के कई गावों में भूस्खलन, मकान ढहने के वीडियो सामने आए