Agra News: यूपी के आगरा में पुलिस ने बड़े ही शातिर गैंग के दो गुर्गों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. जहां ट्रक के इंजन, चेसिस नंबर बदलकर आरटीओ से फर्जी रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट और फर्जी एनओसी बनवाकर ट्रकों पर लोन लेकर करोड़ों की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

15 बार लिया लोन
एसटीएफ ने दोनों गुर्गों को ट्रांस्पोर्ट नगर से गिरफ्तार किया है. गुर्गों पर तीन ट्रकों पर 15 बार लोन कराने का आरोप है. पुलिस के अनुसार ट्रांसपोर्ट नगर पुलिस चौकी के पीछे खुले मैदान में ट्रकों के चेसिस व इंजन नंबर बदलते दो गुर्गे पकड़े गए थे. पकड़े गए गुर्गों ने बताया कि वह लोन लेकर ट्रक खरीदने वालों को निशाना बनाते हैं. क्योंकि लोन लेने के बाद कुछ लोग किस्त नहीं भर पाते हैं तो उनके गैंग उनसे सस्ते दाम पर ट्रक खरीदता था. इसके बाद वह सभी ट्रकों का चेसिस, इंजन नंबर और डैशबोर्ड बदलकर ट्रक की नई पहचान बनाई जाती थी. नई पहचान बनाने के बाद आरटीओ कार्यालय में सभी ट्रकों की फर्जी आरसी बनवाई जाती थी. 


कई राज्यों में फैला नेटवर्क
डीसीपी सिटी सूरज कुमार राय के अनुसार गैंग का नेटवर्क यूपी व राजस्थान के अलावा अन्य कई राज्यों में फैला हुआ है. डीसीपी ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में एक धौलपुर नीमखेड़ा का निवासी है तो वहीं दूसरा आरोपी डौकी क्षेत्र को रहने वाला है. आरोपियों के नाम देवेंद्र सिंह और बिकेंद्र तोमर है. आखिर में डीसीपी ने बताया कि इस गैंग में आरटीओ कार्यालय, फाइनेंस कंपनियों व बैंक कर्मियों के भी शामिल होने का शक है. 


और पढ़ें - यूपी में अलग अलग जगहों पर सड़क हादसे में 6 की दर्दनाक मौत, महिला ने खोया अपना परिवार


और पढ़ें - लिव इन में रह रही थी तीन बच्चों की मां, स्टेशन पर ट्रेन से कटने वाली रानी की कहानी