Meerut News: अगर आप से पूछा जाए कि एक भैंसे की कीमत ज्यादा से ज्यादा कितनी होगी तो आपका जवाब होगा ...क्या ही होगी ..ज्यादा से ज्यादा एक या दो करोड़. लेकिन जनाब..मेरठ के पशु मेले में एक भैंसे की कीमत इतनी लगी कि सुनकर आपको विश्वास नहीं होगा, और कीमत में लगी जीरो भी शर्तिया दो बार जरूर गिनेंगे. वैसे इस एक भैंसे की कीमत में 50 मर्सिडीज कार आ सकती है. शायद अब तो आपको भैंसे के मोल का अनुमान लग गया होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

23 करोड़ का अनमोल भैंसा
मेरठ के सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि विश्वविद्यालय में तीन दिवसीय पशु मेले का आयोजन किया गया जिसका उद्घाटन कृषि मंत्री सूर्य प्रताप साही ने किया. इस मेले में कई पशु अपनी कीमत को लेकर ग्राहकों के बीच आकर्षण का केंद्र बने रहे, और जिस भैंसे के मोल की हम बात कर रहे हैं उसका नाम अनमोल है. अनमोल की कीमत पूरे 23 करोड़ लगी ...हालांकि मालिक ने इतनी कीमत पर भैंसे को बेचा नहीं.


अनमोल की कीमत, कदकाठी और तंदरुस्ति देखने के लिए मेले में दूर-दराज से लोग पहुंच रहे हैं. लोगों में इस बात की भी चर्चा है कि भाई ये भैंसा इतना महंगा है तो क्या सोना खाता है क्या..तो आइये आपको इसकी डाइट भी बता देते है जिसके बारे में जानकर आप और भी ज्यादा हैरान होंगे. 


भैंसे के मालिक जगतार सिंह जो हरियाणा के सिरसा के रहने वाले हैं उन्होंने बताया कि अनमोल को वो यूं ही अनमोल नहीं कहते हैं आठ साल के अनमोल ने अब तक कई प्रतियोगिताओं में ईनाम जीते हैं.


जगतार सिंह के मुताबिक अनमोल भैंसा हर रोज अपनी डाइट में 5 किलो दूध, 4 किलो अनार, 20 अंडे, 30 केले, गुलकंद और 250 ग्राम बादाम और चारा खाता है. अनमोल की डाइट पर हर रोज करीब 60 हजार रुपये खर्च होते हैं. अनमोल को दिन में दो बार नहलाया जाता है और इसकी मालिश की जाती है. 


ये भी पढ़ें: चोरी की मिलती है ट्रेनिंग, मास्टर चोरों की लगती है बोली, जानें कहां हैं यूपी में ऐसा अजीबोगरीब गांव


 


अनमोल का सीमेन भी 4-5 लाख का
अनमोल का डील डोल देख इसके सीमेन की भी खूब डिमांड है. इसका सीमेन खरीदने के लिए देश के कौने-कौने से लोग संपर्क करते हैं. अनमोल की सीमेन बेचकर ही जगतार सिंह हर महीने 4 से 5 लाख रुपये कमा लेते हैं. 


रानी और लक्ष्मी भी बनी मेले का आकर्षण
मेरठ के सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि विश्व विद्यालय में अनमोल के अलावा दो भैंसे रानी और लक्ष्मी भी खूब आकर्षण का केंद्र बनीं. बताया गया कि रानी और लक्ष्मी नाम की भैंसे हर रोज 30 लीटर दूध देती हैं.


उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं  Ajab Gajab Latest News हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!


ये भी पढ़ें: आपके हेलमेट में बाथरूम से ज्यादा बैक्टीरिया, घर बैठे 5 रुपये में करें सफाई