close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कांग्रेस MLA अदिति सिंह के पिता अखिलेश सिंह का निधन, रायबरेली में बोलती थी उनकी तूती

अखिलेश सिंह के निधन से जिले में शोक की लहर है. उनका पार्थिव शरीर रायबरेली स्थित पैतृक गांव लालूपुर लाया जाएगा. 

कांग्रेस MLA अदिति सिंह के पिता अखिलेश सिंह का निधन, रायबरेली में बोलती थी उनकी तूती
फोटो साभार-फेसबुक @AditiSinghINC

लखनऊ/रायबरेली: उत्तर प्रदेश के रायबरेली से पूर्व बाहुबली विधायक अखिलेश सिंह का एक लंबी बीमारी के बाद मंगलवार तड़के निधन हो गया. अखिलेश सिंह के बेटी अदिति सिंह रायबरेली सदर से कांग्रेस विधायक है. जानकारी के मुताबिक, वह लंबे समय से कैंसर से पीड़ित थे. लखनऊ के पीजीआई में आखिरी सांस ली. 


फेसबुक @AditiSinghINC

उनका पार्थिव शरीर रायबरेली स्थित पैतृक गांव लालूपुर लाया जाएगा. अखिलेश सिंह के निधन से जिले में शोक की लहर है. बताया जा रहा है कि सोमवार को वे लखनऊ के पीजीआई में रूटीन चेकअप के लिए आये थे. जहां उनकी तबीयत बिगड़ती गई और मंगलवार तड़के उन्होंने आखिरी सांस ली.


फोटो साभार- फेसबुक @AditiSinghINC

अखिलेश सिंह का नाम रायबरेली के बाहुबली विधायक शुमार है. वह रायबरेली सदर से पांच बार विधायक रहे हैं. अब इसी सीट से उनकी बेटी कांग्रेस विधायक है. पूर्व विधायक अखिलेश सिंह ने अपने सियासी सफर की शुरूआत कांग्रेस के साथ की थी. नवंबर 1993 में वह पहली बार कांग्रेस विधायक बनें. उनका नाम राकेश पाण्डेय हत्याकांड के बाद सुर्खियों में आया, जिसके बाद पार्टी ने उन्हें बाहर निकाल दिया था. इसके बाद भी कई बार निर्दलीय विधायक चुने गए.

लाइव टीवी देखें

कांग्रेस से बाहर निकाले जाने के बाद 2012 के चुनावों से पहले पीस पार्टी जॉइन की थी. कहा जाता है रायबरेली में उनका ऐसा रुतबा होता था कि राहुल और प्रियंका की रैलियों से ज्यादा भीड़ उनकी सभाओं में जुटती थी.