Hathras Stampede News : हाथरस हादसे का मुख्‍य आरोपी देव प्रकाश मधुकर को पुलिस ने दिल्‍ली से गिरफ्तार कर लिया है. पूछताछ में देव प्रकाश मधुकर ने बताया कि सत्‍संग का मुख्‍य आयोजक वही था. उसने बताया कि सत्‍संग में भगदड़ के बाद सभी आयोजक फरार हो गए थे. भीड़ संभालने की कोशिश नहीं की गई. हाथरस पुलिस ने देव प्रकाश मधुकर को रिमांड पर लिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजनीतिक दल संपर्क में था  
हाथरस एसपी निपुण अग्रवाल ने बताया कि देव प्रकाश मधुकर और भोले बाबा के ट्रस्‍ट की संपत्तियों की जांच की जाएगी. उन्‍होंने बताया कि कुछ राजनीतिक दलों ने भोले बाबा से संपर्क किया है. पूछताछ में पता चला कि कोई दल राजनीतिक लाभ के लिए इनसे छुड़ा हुआ है. साथ ही राजनीतिक कनेक्‍शन की जांच की जा रही है. फंडिंग की गहराई से जांच की जा रही है.  


दिल्‍ली से हुआ था गिरफ्तार 
इससे पहले दिल्‍ली पुलिस ने देव प्रकाश मधुकर को 5 जुलाई की देर शाम दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद उसे दिल्‍ली से हाथरस लाया गया. यहां देव प्रकाश मधुकर से पुलिस ने पूछताछ की. इसके बाद उसे मेडिकल परीक्षण के लिए बागला जिला अस्पताल की इमरजेंसी में ले जाया गया. मधुकर के मेडिकल परीक्षण के दौरान जिला अस्पताल में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा. 


दो बार कराया मेडिकल जांच 
इससे पहले दो बजे पुलिस मधुकर को मेडिकल के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंची थी, लेकिन मीडिया का भारी जमाबड़ा होने के चलते कागजी कार्रवाई पूरा करने के बाद पुलिस उससे अपने साथ ले गई. दोबार 15 मिनट बाद पुलिस मुख्य आरोपी मधुकर को मेडिकल परीक्षण के लिए बागला जिला अस्पताल लेकर पहुंची. मेडिकल जांच के बाद उसे रिमांड पर ले लिया गया. 


यह भी पढ़ें : नारायण साकार हरि के लिए पूर्व CMO ने खरीदी थी करोड़ों की जमीन, फर्रुखाबाद में बनाया आलीशान आश्रम