Aligarh News: यूपी के मंत्री के घर लाखों रुपये की चोरी, करीबी ही निकला चोर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2467607

Aligarh News: यूपी के मंत्री के घर लाखों रुपये की चोरी, करीबी ही निकला चोर

Aligarh News: राज्यमंत्री रघुराज सिंह अलीगढ़ आवास पर लाखों रुपये की चोरी हो गई. घर के नौकर द्वारा ही चोरी को अंजाम दिया गया. 50 लाख रुपये तक के समान की चोरी हुई है.

Aligarh News

Aligarh News: उत्तर प्रदेश सरकार में राज्यश्रम मंत्री ठा. रघुराज सिंह के यहां अलीगढ़ आवास पर लाखों रूपये की चोरी हुई है. बताया जा रहा है कि घर के ही नौकर के द्वारा चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था. घटना फरवरी 2024 में होना दर्शाया जा रहा है. थाना बन्नादेवी पुलिस में मंत्री के बेटे ने 9 अक्टूबर को एफआईआर दर्ज कराई. जिसमें पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी नौकर को गिरफ्तार कर लिया है.

श्रम राज्यमंत्री ठा. रघुराज सिंह का आईटीआई रोड पर गभाना हाउस के नाम से कोठी है. जिसमें सोनू और उसका भाई सागर निवासी बरौला जाफराबाद पिछले 20 सालों से काम कर रहा था. मंत्री के बेटे नरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि 12 फरवरी 2024 को उनकी माता का स्वर्गवास हुआ था, लेकिन उससे पहले उनके इलाज के लिए वह खुद और उनका छोटा भाई दो-तीन महीने दिल्ली इलाज के लिए एम्स में रहे थे. जबकि घर पर नरेन्द्र प्रताप सिंह की पत्नी और छोटा बेटा रहता था. इसी दौरान सागर ने अपने साथी रोहित, सचिन निवासी बरौला जाफराबाद के साथ मिलकर घर से करीब लाखों रूपये के आभूषणों की चोरी कर ली. 

50 लाख रूपये तक का समान चोरी
अलीगढ़ के थाना बन्नादेवी में दर्ज कराई गई एफआईआर में बताया गया है कि चोरी गये सामान में करीब एक किलो की एक कॉंधनी चांदी, एक हीरे की अंगूठी, दो गले की सोने की चेन, एक सोने का ब्रासलेट, 2 सोने की घड़ी, एक जोड़ी चांदी की चप्पल, तीन जोड़ी कानों के झुमके सोने के आदि सहित अन्य सामान चोरी किया गया है. चोरी किये गये सामान की कीमत करीब 50 लाख रुपये के आसपास है. पुलिस ने इस मामले में तत्काल एफआईआर दर्ज करते हुए आरोपी नौकर सागर को गिरफ्तार कर लिया है.

रघुराज सिंह का बयान
मंत्री रघुराज सिंह ने बताया कि घरेलू सामान पूर्वजों के द्वारा मिला हुआ था. करीब आधा किलो सोना 5-6 किलो चांदी थी. उनकी पत्नी 2023 में एडमिट हुई थी, ऑल इंडिया में तब दोनों पुत्र भाग दौड़ में लग रहे. उसी दौरान घरेलू नौकर जो कि 20-25 साल पुराना था उसने ये वारदात को इंजाम दिया. उन्होंने यह भी कहा कि पूरा घर नौकरों के हाथ में था. उसी दौरान इन लोगों ने चोरी कर ली. हमने बताया किसी को इसलिए नहीं की पत्नी के वियोग में थे. तीन-चार महीने उसी में निकल गए जबकि दिमाग में रहता था कि हमारा सामान गया कहां. बड़ी मेहनत से पूर्वजों ने हमें दिया और इन लोगों ने निकाल कर बेच दिया. 70-80% समान बरामद हो गया है और अभी कुछ बाकी है.

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Aligarh Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

यह भी पड़ें : Hathras stampede case: हाथरस भगदड़ केस में 11 आरोपियों की बढ़ेगी मुश्किलें, पुलिस ने दाखिल की 3200 पेज की चार्जशीट

Trending news