मो. गुफरान/प्रयागराज: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 11 सितंबर को एक दिवसीय दौरे पर प्रयागराज आएंगे. राष्ट्रपति की अगवानी के लिए यूपी की राज्यपाल (UP Governor) आनन्दीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) मौजूद रहेंगे. राष्ट्रपति कोविंद इलाहाबाद हाईकोर्ट, हाईकोर्ट बार एसोसिएशन और राज्य सरकार की ओर से संयुक्त रूप से आयोजित कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. राष्ट्रपति के दौरे को लेकर संगम नगरी में तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Ganesh chaturthi 2021: गणेश चतुर्थी उत्सव की शुरुआत, PM मोदी, योगी और धामी ने दी शुभकामनाएं


करेंगे HC परिसर में अधिवक्ता चेंबर, मल्टी लेवल पार्किंग और लॉ यूनिवर्सिटी का शिलान्यास 
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सुबह लगभग 11 बजे प्रयागराज पहुंचेंगे. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पोलो ग्राउंड से सर्किट हाउस के लिए जाएंगे. सर्किट हाउस से करीब 11:30 बजे हाईकोर्ट परिसर पहुंचेंगे. हाईकोर्ट परिसर में अधिवक्ता चेंबर, मल्टी लेवल पार्किंग और लॉ विश्विद्यालय का शिलान्यास करेंगे. राष्ट्रपति बार एसोसिएशन के लायब्रेरी हॉल में एक प्रतिमा का भी अनावरण करेंगें.


धार्मिक स्थलों के नाम पर पब्लिक प्लेस पर अवैध निर्माण पर हाईकोर्ट सख्त, सरकार को दिए ये निर्देश


चुनिंदा पदाधिकारियों, हाईकोर्ट के Judges के साथ करेंगे लंच
दोपहर लगभग 1:30 बजे हाईकोर्ट बार के चुनिंदा पदाधिकारियों, हाईकोर्ट के जजेस के साथ लंच करेंगें. हाईकोर्ट में कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, सीजेआई, केंद्रीय कानून मंत्री किरण रिजजू प्रदेश के कानून मंत्री ब्रिजेश पाठक मौजूद होंगे. कोविंद लगभग ढ़ाई बजे संगम स्नान और अक्षयवट दर्शन के लिए जा सकते हैं. करीब 3:30 बजे वापस बमरौली एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जाएंगे.


पुष्कर सिंह धामी आज हरिद्वार वासियों को देंगे बड़ी सौगात, कई योजनाओं का करेंगे शिलान्यास


सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त
राष्ट्रपति के दौरे को लेकर पुलिस भी सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त कर रही है. राष्ट्रपति के दौरे को लेकर बड़ी संख्या में रेंज स्तर से पुलिस, पीएसी और आरएफ की तैनाती की जा रही है. राष्ट्रपति के दौरे के मद्देनजर 10 से 12 सितंबर तक शहर में भारी वाहनों का प्रवेश भी प्रतिबंधित रहेगा. बसों का रूट भी डायवर्ट किया जाएगा.


बच्ची ने पहली बार लगाया चश्मा, बेबी का अंदाज और एक्सप्रेशन देख हो जाएंगे फैन


यूपी के इन दो IPS अफसरों ने अमेरिका तक बुलंद किया झंडा, मिलेगा IACP अवॉर्ड


WATCH LIVE TV