Govt Teacher Job: अगर आप शिक्षक भर्ती की राह देख रहे हैं, तो आपके लिए एक बड़ी खुश खबरी है. अंडमान और निकोबार प्रशासन शिक्षा निदेशालय ने ग्रेजुएट ट्रेंड टीचर (जीटीटी) के पद पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है. इसके अनुसार, कुल 380 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. इन पदों पर आवेदन की प्रकिया चल रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है वेसबाइट 
इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स आधिकारिक वेसबाइट https://edurec.andaman.gov.in/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 दिसंबर, 2023 है. 


इन विषयों में होंगी नियुक्ति
अंडमान और निकोबार प्रशासन शिक्षा निदेशालय की ओर से सूचना जारी की गई है. उनका कहना है, कि हिंदी, बंगाली, सोशल साइंस, संस्कृत, मैथमेटिक्स, लाइफ साइंस, इंग्लिश और फिजिक्स साइंस सहित अन्य सब्जेक्ट्स में भर्ती की जाएगी. इस भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें और फिर अप्लाई करें. ऐसे में अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे शैक्षणिक योग्यता सहित अन्य जरूरी शर्तों को पढ़ने के बाद ही आवेदन करें. 


क्या है आयु सीमा
जारी सूचना के अनुसार, जीटीटी भर्ती के लिए कैंडिडेट्स की उम्र ऑनलाइन आवेदन पत्र प्राप्त करने की अंतिम तिथि तक अधिकतम 30 वर्ष होनी चाहिए. एससी कैंडिडेट्स को 5 साल और ओबीसी अभ्यर्थियों को आयु सीमा में 3 वर्ष की छूट दी जाएगी.  इसके साथ ही पीडब्लूडी ओबीसी उम्मीदवारों को 13 वर्ष तक की छूट दी जाएगी. इसके तहत, इस श्रेणी के 43 साल के उम्मीदवार भी आवेदन कर सकेंगे.