अतीक अहमद पर लगातार हमला: 200 करोड़ की प्रॉपर्टी जमीनदोज होने के बाद अब होंगे 11 बैंक खाते जब्त

बाहुबली अतीक अहमद और उसके गुर्गों को जिला प्रशासन ने करोड़ों रुपए की आर्थिक हमला किया है. अकेले अतीक अहमद को 200 करोड़ से अधिक की चोट पहुंची है. 

अतीक अहमद पर लगातार हमला: 200 करोड़ की प्रॉपर्टी जमीनदोज होने के बाद अब होंगे 11 बैंक खाते जब्त
सासंद बाहुबली अतीक अहमद के 11 बैंक खाते होंगे जब्त.

प्रयागराज: प्रयागराज डेवलपमेंट अथॉरिटी (PDA) द्वारा सासंद बाहुबली अतीक अहमद की 200 करोड़ से ज्यादा की प्रॉपर्टी नेस्तनाबूद होने के बाद अब जिला प्रशासन उसके 11 बैंक खातों को भी कुर्क करने की तैयारी में जुट गया है. इन बैंक अकाउंट्स को जब्त करने के लिए बैंकों को लेटर भेजा जाएगा और उसमें पड़े पैसों को सीज कर लिया जाएगा. डीएम के आदेश पर यह पूरी कार्रवाई गैंगेस्टर एक्ट के अंतर्गत होने वाली है. 30 अक्टूबर तक सारे अकाउंट्स को जब्त कर रिपोर्ट डीएम को सौंपी जाएगी.

युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, सोशल मीडिया से लेकर बैंक डाटा का 'हब' बनेगा प्रदेश

कुछ खाते पहले ही हो चुके हैं सील
बाहुबली अतीक अहमद के खाते कई शहरों में और कई बैंकों में थे. मौजूदा समय में 7 प्रयागराज में, 2 नई दिल्ली में और 2 बलरामपुर में भी हैं.  दिल्ली पार्लियामेंट हाउस  की स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ब्रांच और लखनऊ सचिवालय के बैंक अकाउंट को पहले ही जब्त किया जा चुका है.

4.5 करोड़ का एक और प्लॉट जब्त
यूपी सरकार के निर्देश पर चलाए जा रहे ''ऑपरेशन नेस्तनाबूद'' अभियान के तहत प्रयागराज में पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद की एक और संपत्ति कुर्की की गई. बीते शनिवार सरकारी अमले ने तकरीबन साढ़े चार सौ वर्ग गज के एक प्लाट को जब्त कर लिया. यह प्लाट शहर के धूमनगंज थाना क्षेत्र के नीम सरांय कालोनी में प्रयागराज कानपुर हाईवे पर स्थित है. इसकी कीमत लगभग साढ़े चार करोड़ रुपये है. यह प्लाट बाहुबली अतीक अहमद के ही नाम पर है. प्रशासन का दावा है कि अतीक ने अपनी काली कमाई से इसे हासिल किया था, इसी लिये गैंगस्टर एक्ट के तहत इसे जब्त कर लिया गया है. पुलिस ने इस जगह को सरकारी कब्जे में लेकर कार्रवाई का बोर्ड भी लगा रखा है.  

अब तक अतीक पर 200 करोड़ से ज्यादा का हमला
गौरतलब है कि अभी तक बाहुबली अतीक अहमद और उसके गुर्गों को जिला प्रशासन ने करोड़ों रुपए की आर्थिक चोट पहुंचाई है. अकेले अतीक अहमद को 200 करोड़ से अधिक की चपत लगी है. अब तक अतीक अहमद और उसके गुर्गों की 250 करोड़ की सम्पत्ति या तो जब्त की गई है या फिर उनपर सरकारी बुलडोजर चला है.

WATCH LIVE TV