Lalitpur News: यूपी में एक बार फ‍िर ट्रेन पलटाने की कोशिश की गई है. इस बार ललितपुर में रेलवे ट्रैक पर लोहे का सरिया रखकर ट्रेन पलटाने की कोशिश की गई. गेटमैन की सूचना पर लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दी. इससे बड़ा हादसा होने से टल गया. बताया गया कि ट्रेन संख्‍या 14624 पातालकोट एक्‍सप्रेस के इंजन में लोहे की सरिया फंस गई. इससे चिंगारी निकलने लगी. लोको पायलट ने सूझबूझ से ट्रेन को रोक लिया. देलवारा रेलवे स्टेशन अधीक्षक की शिकायत पर जखौराथाना पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लोको पायलट के सूझबूझ से टला हादसा 
बता दें कि कुछ दिन पहले ही ललितपुर-दैलवाड़ा के बीच मरम्‍मत कार्य के दौरान केरल एक्‍सप्रेस ट्रेन टूटी पटरी से गुजर गई थी. लोको पायलट ने आनन-फानन में इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक लिया था वरना बड़ा हादसा हो जाता. इस हादसे के बाद यात्रियों में हड़कंप मच गया था. ट्रेन में सवार यात्री टूटी पटरी देखकर घबरा गए थे. इसके बाद यात्रियों ने हंगामा भी शुरू किया था. रेलवे के अफसर जांच कर रहे हैं. 


बलिया और गाजीपुर में भी ट्रेन पलटाने की कोशिश की गई 
गौरतलब है कि इससे पहले कानपुर-गाजीपुर और बलिया में भी ट्रेन पलटाने की कोशिश की गई थी. बलिया में रेलवे ट्रैक पर पत्‍थर रखकर लखनऊ-छपरा एक्‍सप्रेस ट्रेन को पलटाने की साजिश रची गई थी. हालांकि, हादसा टल गया था. रेलवे अफसरों का कहना है कि इन दिनों रेल पटरियों पर ईंट पत्‍थर और लोहे का रॉड और सिलेंडर रखने जैसी घटनाएं सामने आ रही हैं. इन घटनाओं को देखते हुए रेलवे अलर्ट पर है. 


झांसी में केरला एक्‍सप्रेस टूटी पटरी से गुजरी थी 
झांसी में केरला एक्‍सप्रेस भी हादसे का शिकार होने से बच गई थी. पिछले दिनों तिरुवंतपुरम से नई दिल्‍ली जा रही केरला एक्‍सप्रेस ट्रेन को लोको पायलट ने टूटी पटरी पर दौड़ा दी थी. हादसे में किसी तरह के हताहत की खबर नहीं थी. रेल गार्ड द्वारा हरी झंडी दिखाने के बाद लोको पायलट ने ट्रेन आगे बढ़ा दिया था. 


 


उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Lalitpur News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!


 


यह भी पढ़ें : Lalitpur News: यूपी में बड़ा ट्रेन हादसा टला, टूटी पटरी से केरला एक्सप्रेस गुजर जाती तो हजारों की जान पर बन आती


यह भी पढ़ें : Jhansi News: झांसी की पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, काम कर रहे मजदूर आग की लपटों में झुलसे