Lalitpur News: यूपी में बड़ा ट्रेन हादसा टला, टूटी पटरी से केरला एक्सप्रेस गुजर जाती तो हजारों की जान पर बन आती
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2454384

Lalitpur News: यूपी में बड़ा ट्रेन हादसा टला, टूटी पटरी से केरला एक्सप्रेस गुजर जाती तो हजारों की जान पर बन आती

Lalitpur News: केरल एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 12625 झाँसी के लिए बीना स्टेशन से रवाना होने के बाद ललितपुर और देलवारा स्टेशन के बीच टूटी हुई रेलवे पटरी पर चल गई. ड्राइवर ने समय पर इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका, जिससे बड़ा हादसा टल गया और यात्रियों की जान बच गई.

Lalitpur News

अमित सोनी/ललीतपुर:  उत्तर प्रदेश में मंगलवार को एक बड़ा ट्रेन हादसा होते होते बचा. झांसी के बीना रेलवे स्टेशन से रवाना हुई केरला एक्सप्रेस ट्रेन ललितपुर और देलवारा रेलवे स्टेशन के बीच टूटी हुई रेलवे पटरी पर दौड़ने से बच गई. ड्राइवर ने समय पर इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका. इससे हजारों यात्रियों की जान बच गई.

130 किमी/घंटा है गती
ट्रेन बीना स्टेशन से झाँसी के लिए रवाना हुई थी, लेकिन टूटी हुई पटरी के कारण बड़ा हादसा हो सकता था. ड्राइवर की सूझबूझ और त्वरित कार्रवाई ने इस हादसे को टाल दिया .केरला एक्सप्रेस ट्रेन दिल्ली से तिरुवनंतपुरम के बीच चलती है, और इसकी यात्रा अवधि लगभग 49 घंटे 15 मिनट है. यह ट्रेन सुपरफास्ट कैटेगरी में आती है और इसकी अधिकतम गति 130 किमी/घंटा है.

दिखाया था लाल झंडा 
यह घटना तब हुई जब टूटी हुई पटरियों की मरम्मत का काम चल रहा था. रेलवे कर्मियों ने ट्रेन को रोकने के लिए लाल झंडा दिखाया, लेकिन ट्रेन नहीं रुकी. रेलवे कर्मचारी काम छोड़कर भाग खड़े हुए. ट्रेन ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाया, लेकिन तब तक ट्रेन के तीन कोच टूटी पटरी से आगे निकल चुके थे. इस घटना से यात्रियों में हड़कंप मच गया और अफरातफरी मच गई. गनीमत यह रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. इसके बाद, पटरी के खुले हिस्से को जोड़ा गया और ट्रेन को आगे बढ़ाया गया.

घटना की जांच कर दी गयी शुरू
झाँसी रेलवे स्टेशन पहुंचने के बाद, ट्रेन में सवार यात्रियों ने हंगामा करते हुए रेलवे अधिकारियों से इसकी शिकायत की. इस घटना ने रेलवे की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं और यात्रियों की सुरक्षा के प्रति चिंता बढ़ा दी है. रेलवे अधिकारियों ने घटना की जांच के लिए एक टीम गठित की है और घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है.

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Jhansi Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

यह भी पड़ें : Jalaun News: चलते-फिरते कैलकुलेटर हैं जालौन के ये दो जुड़वा बच्चे, रोबोट जैसा तेज दिमाग, 50 देशों के मेधावी छात्रों के बीच जमाई धाक

Trending news