औरैया: औरैया सड़क हादसे को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेख यादव ने योगी सरकार पर तीखा हमला बोला है. वहीं प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के संरक्षक शिवपाल यादव ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण और हृदय विदारक बताया है. उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में शनिवार तड़के सुबह डीसीएम और ट्रक की टक्कर में 24 मजदूरों की मौत हो गई जबकि 36 लोग घायल हो गए हैं. इस पर आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति शुरू हो गई है. 



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हादसे को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि ऐसे हादसे मृत्यु नहीं हत्या हैं. अखिलेश ने ट्वीट कर कहा, ''उप्र के औरैया में सड़क हादसे में 24 से भी अधिक गरीब प्रवासी मजदूरों की मौत पर अवर्णनीय दुख, घायलों के लिए दुआएं. सब कुछ जानकर...सब कुछ देखकर भी...मौन धारण करने वाले हृदयहीन लोग और उनके समर्थक देखें कब तक इस उपेक्षा को उचित ठहराते हैं. ऐसे हादसे मृत्यु नहीं हत्या हैं.''


वहीं प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के संरक्षक शिवपाल सिंह यादव ने सरकार को असंवेदनशील बताया है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ''यूपी के औरैया में हुए भीषण सड़क हादसे में 24 प्रवासी मजदूरों की मृत्यु दुखद, दुर्भाग्यपूर्ण व हृदय विदारक है. श्रद्धांजली. आज इन गरीब प्रवासियों के हिस्से में लूटपाट, पुलिस की पिटाई, फटकार, अपमान, भूख व दुर्घटनाएं हैं और मांग सिर्फ यह है कि घर पहुंचा दो. इतनी असंवेदनशीलता क्यों?'' 



वहीं इस हादसे पर मायावती ने भी दुख जताया है और इसकी जिम्मेदारी सरकार पर डाली है. उन्होंने कहा कि मजबूरी में मजदूर जा रहे हैं. मजदूरों को सुरक्षित उनके घरों तक पहुंचाने में केंद्र और राज्य सरकार पूरी तरह से फेस साबित हुई हैं. 


उत्तर प्रदेश के औरैया में भीषण सड़क हादसा हुआ है. इस हादसे में 24 मजदूरों की मौत हो गई है, जबकि 35 से ज्यादा मजदूर घायल हैं जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. गंभीर रूप से घायलों को सैफई रेफर किया गया है. दर्दनाक हादसे के बाद जिले के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं.