AUS vs AFG: अफगानिस्तान के जबड़े से ग्लेन मैक्सवेल ने खींची जीत, World Cup 2023 में ठोका दोहरा शतक
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1949634

AUS vs AFG: अफगानिस्तान के जबड़े से ग्लेन मैक्सवेल ने खींची जीत, World Cup 2023 में ठोका दोहरा शतक

AUS vs AFG:ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान के खिलाफ 3 विकेट से जीत हासिल की. ऑस्ट्रेलिया की इस जीत में ग्लेन मैक्सवेल की खास भूमिका रही, और उन्होंने कई खास रिकॉर्ड अपने नाम किए.

 

AUS vs AFG

AUS vs AFG: वर्ल्ड कप 39वां मैच ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई में खेला गया. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल का 'द बिग शो' देखने को मिला. आमतौर पर मैक्सवेल को काफी तेज-तर्रार पारी खेलने वाला खिलाड़ी माना जाता है, लेकिन पिछले काफी दिनों से उनकी वैसी पारी देखने को नहीं मिली थी.

विश्वकप का खुमार अपने चरम पर है. रोजाना विश्वकप (World Cup Records) में चौकाने वाले खेल हो रहे हैं. आज एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान (Australia vs Afghanistan) के बीच रोमांचक जंग देखने को मिली. पहले बल्लेबाजी करते अफगानिस्तान की टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 291 रन बनाए थे. ऑस्ट्रेलिया टीम को 292 रनों का टारगेट दिया था. लेकिन लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम शुरुआत में ताश के पत्तों की तरह बिखरती हुई नजर आई. 

जरदान की शानदार पारी 
पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने ऑस्ट्रेलिया के सामने शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया. अफगानिस्तान की टीम की तरफ से 129 रन की पारी खेली. इसके अलावा राशिद खान ने ताबड़तोड़ 35 रन बनाए. 

मैक्सवेल का तूफान
एक समय समय ऑस्ट्रेलिया ने 91 रन पर अपने 7 विकेट गंवाकर जूझती हुई नजर आ रही थी, लेकिन क्रीज पर मौजूद ग्लेन मैक्सवेल ने दोहरा शतक लगाकर टीम को जीत दिलाई. मैक्सवेल ने 128 गेंदों पर 201 रनों की पारी खेली. जिसकी बदौलत टीम ने अफगानिस्तान के जबड़े से जीत हासिल की. कैप्टन पैट कमिंस और मैक्सवेल ने आठवें विकेट के लिए 202 रनों की साझेदारी की. अफगानिस्तान की तरह से राशिद खान, नवीन उल हक और उमरजई ने 2 विकेट हासिल किया. इसके अलावा सभी गेंदबाज हताश नजर आए. बता दें कि मैक्सवेल ने रन चेज में सबसे बड़ी पारी खेली है. उन्होंने 201 रनों में 21 चौके लगाए और 10 छक्के लगाए जिसकी बदौलत टीम जीत हासिल की.

Trending news