अयोध्या: उत्‍तर प्रदेश के अयोध्या में भव्य रामलीला आयोजन की तैयारियां की जा रही हैं. आज यानी 6 अक्टूबर 11:30 बजे अयोध्या के लक्ष्मण किला में रामलीला का वर्चुअल भूमिपूजन होना. वेस्ट दिल्ली के सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा भूमि पूजन करेंगे. पूजन में बिंदु दारा सिंह, सांसद प्रवेश वर्मा सहित कई बीजेपी नेता शामिल होंगे. रामलीला का प्रसारण 17 अक्टूबर से लक्ष्मण किला मैदान में होगा. भक्त सोशल मीडिया के माध्यम से अद्भुत रामलीला के दर्शन कर पाएंगे. बॉलीवुड के कई नामचीन कलाकार रामलीला में भूमिका निभाएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वाराणसी: ज्ञानवापी-विश्वनाथ मंदिर विवाद पर सुनवाई आज, कोर्ट ले सकता है अहम फैसला


17 अक्टूबर से शुरू होने वाले रामलीला मंचन का उद्घाटन संस्कृति मंत्रालय के मंत्री नीलकंठ तिवारी करेंगे. यहां होने वाली रामलीला में बॉलीवुड के कई नामी-गिरामी एक्टर भाग ले रहे हैं. रामलीला के लिए रिहर्सल मुंबई में हो रही है.


17-25 अक्टूबर तक होगा प्रसारण
रामलीला में दर्शकों को आने की अनुमति नहीं है, लेकिन सैटलाइट चैनल, यूट्यूब और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से 17 से 25 अक्टूबर तक चलने वाले प्रसारण देखा जा सकेगा. रामलीला मंचन के दौरान सरयू नदी के तट पर लक्ष्मण किला बनाया जाएगा. रामलीला का प्रसारण 14 अलग-अलग भाषाओं में होगा.


श्रीलंका की अशोक वाटिका से लाई जाएगी मिट्टी
रामलीला को दिलचस्प बनाने के लिए श्रीलंका में जिस जगह अशोक वाटिका थी, वहां की मिट्टी भी अयोध्या लाई जाएगी. इसी मिट्टी का प्रयोग कर अशोक वाटिका बनाई जाने वाली है.


WATCH LIVE TV