Ram Mandir Pran Pratishtha: अयोध्या में राम लला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होने में कुछ दिन ही शेष रह गए हैं.  मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी 2024 को होगी. वहीं पूजन प्रक्रिया 16 जनवरी से ही शुरू हो जाएगी.वहीं अब इस पर सियासत भी शुरू हो गई है. अपने विवादित बयानों के लिए चर्चा में रहने वाले बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि राम मंदिर उद्घाटन के तीन दिन तक देश का कोई भी मुसलमान मांस ना खाए. प्रवेश वर्मा ने स्वामी प्रसाद मौर्य को लेकर भी विवादित बयान दिया है. उन्होंने स्वामी प्रसाद मौर्य की तुलना रामायण, महाभारत काल के राक्षसों से की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अयोध्या को मिला 'बड़ी बुआ' से छुटकारा, रामनगरी को पांच और तोहफे देगा रेलवे


बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने राम मंदिर के सवाल पर कहा कि मुस्लिम समाज प्राण प्रतिष्ठा के वक्त कम से कम तीन दिन मांस का सेवन न करें. वहीं स्वामी प्रसाद मौर्य पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि रामायण महाभारत के वक्त भी राक्षस होते थे, उनकी संताने अभी भी मौजूद. स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान कि मैं निंदा करता हूं ऐसे बयान देना हर राम भक्त की निष्ठा को चोट पहुंचाना है. स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर अखिलेश यादव को देशवासियों से माफी मांगनी चाहिए, लेकिन वो ऐसा कभी नहीं करेंगे. क्योंकि इससे उनका वोट बैंक नाराज होता है. स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान की मैं निंदा करता हूं. प्राण प्रतिष्ठा के बाद ऐसे बयान नहीं देना चाहिए. ऐसे बयान अखिलेश यादव के बिना मर्जी के नहीं हो सकते हैं. जैसे वह मीटिंग में हिंदू मुस्लिम की बात करते होंगे उनके नेता भी वैसे ही बयान देते हैं. 


7 करोड़ का टैटू अभियान, अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन हर हाथ में लिखा होगा जय श्री राम


प्रवेश वर्मा आगे कहते हैं कि मेरा कहना है कि इतना बड़ा दिन है तो मेरा सभी मुस्लिम भाइयों से निवेदन है और दिल्ली के मुख्यमंत्री से भी निवेदन है कि दिल्ली में ड्राई डे भी हो और मुसलमानों से अपील यह है कि वह तीन दिन तक कम से कम कहीं भी मांस का सेवन न करें. हिंदुओं की खुशी में उन्हें अपनी खुशी दिखाई देना चाहिए. 


मौलाना बदरुद्दीन अजमल का विवादित बयान
सांसद प्रवेश वर्मा से पहले ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के चीफ मौलाना बदरुद्दीन अजमल ने भी विवादित बयान दिया था. बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि  राम मंदिर उद्घाटन के दिन मुसलमान रेल में सवारी ना करें. मौलाना बदरुद्दीन अजमल ने बीजेपी को मुसलमान का दुश्मन बताया. मौलाना बदरुद्दीन अजमल ने भारतीय जनता पार्टी के साथ-साथ कांग्रेस को भी निशाना बनाया. 


Ayodhya news: राम मंदिर के लिए इस कांग्रेस नेता ने त्याग दी थी कुर्सी, अब मिला प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने का न्योता