7 करोड़ का टैटू अभियान, अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन हर हाथ में लिखा होगा जय श्री राम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2053341

7 करोड़ का टैटू अभियान, अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन हर हाथ में लिखा होगा जय श्री राम

Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर उद्घाटन कार्यक्रम को भव्‍य बनाने के लिए तैयारियां जोर-शोर से की जा रही हैं. इसके अलावा रामललला की प्राण प्रतिष्‍ठा को लेकर आम लोग भी अपना योगदान दे रहे हैं. 

7 करोड़ का टैटू अभियान, अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन हर हाथ में लिखा होगा जय श्री राम

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्‍या में भव्‍य राम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी को होना है. उद्घाटन कार्यक्रम को भव्‍य बनाने के लिए तैयारियां जोर-शोर से की जा रही हैं. इसके अलावा रामललला की प्राण प्रतिष्‍ठा को लेकर आम लोग भी अपना योगदान दे रहे हैं. कानपुर के फराज जावेद ने भी अनोखा योगदान देने का संकल्‍प लिया है. 

51 हजार जय श्री राम के नाम का टैटू बनाएंगे  
दरअसल, कानपुर के फराज जावेद ने संकल्‍प लिया है कि वह लोगों के हाथों में 51000 जय श्री राम नाम के टैटू बनाएंगे. इसकी कीमत लगभग 7 करोड़ बताई जा रही है. उन्होंने कहा कि अपनी आस्था को प्रकट करने के लिए मेरे पास इससे बेहतर कोई और विकल्प नहीं था. इसलिए मैंने यह संकल्प लिया है कि 31 जनवरी तक जो भी हमारी दुकान में आएगा, उसके हाथ में जय श्रीराम के नाम का निशुल्क टैटू बनाया जाएगा. 

सुबह 10 बजे से रात दस बजे तक खुली रहेगी दुकान 
फराज जावेद ने बताया कि दुकान सुबह 10 से रात 10 बजे तक खुल रहती है. इस दौरान जो भी दुकान पर जय श्री राम के नाम से टैटू बनवाने के लिए आएगा, उसके हाथों में आकर्षक अक्षरों में यह टैटू बनाया जाएगा. कई तरह के अक्षर हमारे पास हैं. हम अपनी कला से सुंदर से सुंदर टैटू बना सकते हैं, लेकिन जो युवा इस समय आ रहे हैं वह हनुमान, गदा, लहराता हुआ पताका आदि टैटू खूब बनवा रहे हैं. 

17-22 जनवरी तक क्या-क्या होगा? 
रामलला के प्राण प्रतिष्‍ठा समारोह की शुरुआत 17 जनवरी से शुरू हो जाएगी. 17 जनवरी को रामलला की अचल मूर्ति की भव्य शोभा यात्रा निकालकर राम जन्म भूमि परिसर में स्थापित की जाएगी. इसके बाद 18 जनवरी से पूजन-अर्चन अनुष्ठान की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा कर अनुष्ठान की पूर्णाहुति होगी. 22 जनवरी को मृगशिरा नक्षत्र में दिन 12:20 के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी. 12:30 बजे प्रधानमंत्री मोदी रामलला की पहली आरती उतारेंगे.

 

 

 

 

 

Trending news