प्रयागराज: अयोध्या में इंटरनेशनल एयरपोर्ट का एक दिन पहले ही उद्घाटन किया गया. रामनगरी को पीएम मोदी ने अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की सौगात दी जिसके बाद वहां से कई शहरों के लिए अब सीधी विमान सेवा शुरू होने वाली है. जिन शहरों के लिए यह विमान सेवा शुरू होगी उसमें एक नाम है संगम नगरी प्रयागराज जहां से अयोध्या का महाकुंभ से पहले ही सीधा हवाई संपर्क हो जाएगा. इन दोनों शहरों को 20 सीट वाले छोटे विमान जोड़ेंगे. अगले साल माघ मेला के दौरान इन विमानों का ट्रायल कर लिया जाए, ऐसी पूरी उम्मीद है. अयोध्या के लिए भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने प्रयागराज से सीधी फ्लाइट शुरू करने के लिए विमानन कंपनियों को आमंत्रित किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चित्रकूट से भी सीधी हवाई सेवा
महाकुंभ की तैयारी भी साथ साथ ही चल रही है और इसी को देखते हुए सीधी हवाई सेवा शुरू करने की कुछ कंपनियों ने इच्छा जताई है. जानकारी है कि अयोध्या में अगले महीने ही आयोजित होने वाले राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के समय प्रयागराज में माघ मेला लग जाएगा जिसके कारण विमानन कंपनियां इसी दौरान दोनों शहरों को जोड़ने के लिए हवाई ट्रायल भी कर सकती है. इन दोनों शहरों को जोड़ने के लिए 20 सीट वाले छोटे विमान को संचालित करने की तैयारी है. इसके अलावा प्रयागराज के लिए चित्रकूट से भी सीधी हवाई सेवा शुरू किए जाने को लेकर तैयारी की जा रही है. 


चित्रकूट के लिए भी छोटे विमान
प्रयागराज से 20 सीट वाले छोटे विमान चित्रकूट के लिए भी चलाए जाएंगे और रामायण सर्किट के तहत 20 सीटर विमान चित्रकूट-प्रयागराज-अयोध्या के लिए भी संचालित किए जाने की तैयारी है. ध्यान देने वाली बात है कि प्रयागराज एयरपोर्ट सलाहकार समिति की चेयरमैन और सांसद केशरी देवी पटेल ने इस संबंध में कहा है कि अयोध्या व चित्रकूट के लिए छोटे विमान प्रयागराज से ही चलाए जाएंगे. लोग प्रयागराज से 30 से 40 मिनट में ही अयोध्या पहुंच पाएंगे. प्रयागराज का देश के कई मुख्य शहरों से महाकुंभ तक सीधा हवाई संपर्क होगा.


और पढ़ें- UP Weather: हड्डी गलाने वाली ठंड से फिलहाल राहत नहीं और दृश्यता भी हुई शून्य, यूपी के इन शहरों में ऑरेज व यलो अलर्ट