Ram Mandir Darshan: राम के दरबार में योगी सरकार, यूपी रोडवेज की 10 लग्जरी बसों से अयोध्या पहुंचेंगे मंत्री और विधायक
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2101127

Ram Mandir Darshan: राम के दरबार में योगी सरकार, यूपी रोडवेज की 10 लग्जरी बसों से अयोध्या पहुंचेंगे मंत्री और विधायक

UP MLAs Ayodhya Visit: विधायकों को ले जाने के लिए ये बसें विधानभवन के गेट संख्या-1 व 3 के सामने सुबह 08:15 बजे उपलब्ध रहेंगी. परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने विभाग को कई निर्देश दिए हैं.  

UP MLAs Ayodhya Visit

लखनऊ: अयोध्या राम मंदिर के दरबार की शरण में योगी आदित्यनाथ की सरकार शुक्रवार को पहुंचेगी. योगी सरकार और उत्तर प्रदेश विधानसभा के सदस्य श्रीराम की जन्मस्थली अयोध्या धाम का दर्शन करेंगे. इसके लिए 11 फरवरी को परिवहन निगम की 10 सुपर लग्जरी और प्रीमियम बसें तैयार रहेंगी. योगी सरकार की ओर से उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक को बसें उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं. सीएम योगी ने बुधवार को ही सभी सदस्यों से 11 फरवरी को भगवान श्रीरामलला के दर्शनों के लिए अयोध्या चलने का आग्रह किया था. वहीं विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने भी सभी सदस्यों को अयोध्या चलने का निमंत्रण दिया था.  हालांकि सपा विधायकों ने जाने से मना कर दिया है. बसपा और कांग्रेस के सिर्फ दो और एक विधायक हैं.

बसों में बजेगी रामधुन
विधायकों को ले जाने के लिए ये बसें विधानभवन के गेट संख्या-1 व 3 के सामने सुबह 08:15 बजे उपलब्ध रहेंगी. परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने निर्देश दिए हैं कि अयोध्याधाम के दर्शन कराने वाली इन बसों की बाहरी व आंतरिक सफाई बेहतर रहनी चाहिए, पर्दे लगे होने चाहिए. बसों में सुरक्षा की दृष्टि से अग्निशमन यंत्र अवश्य रहे. साथ ही फर्स्ट एड किट उपलब्ध रहे. बसों में रामधुन भी अवश्य बजे. चालक/परिचालक व्यवहार कुशल हों एवं बस में रहें. साथ ही वर्दी में नेम प्लेट जरूर लगा होना चाहिए. 

परिवहन मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश की पुरातन संस्कृति एवं धार्मिक परम्पराओं को बढ़ाने का कार्य किया जा रहा है. इसी क्रम में धार्मिक एवं पौराणिक नगरी अयोध्या को सजाया एवं संवारा जा रहा है और मर्यादा पुरूषोत्तम प्रभु श्रीराम का भव्य व दिव्य मंदिर बनाया जा रहा है. 22 जनवरी को रामलला विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा के बाद से ही पूरे देश और दुनिया के लाखों श्रद्धालु दर्शन करने के लिए आ रहे हैं. इसके साथ ही अपने साथ अयोध्या के गौरवशाली इतिहास और परंपरा को ले जा रहे हैं. 

यहां देखें पूरा शेड्यूल
विधायक अयोध्‍या धाम के लिए 8 बजे बस से रवाना हो जाएंगे. इसके बाद 11:30 बजे पहुंचकर पहले हनुमानगढ़ी का दर्शन करेंगे. उसके बाद साढ़े 12 से दो बजे तक राम लला के दर्शन करेंगे. दो बजे से तीन बजे तक दोपहर भोजन की व्‍यवस्‍था की गयी है. इसके बाद वहां से सवा तीन बजे बस से ही सभी सदस्य लखनऊ वापस आएंगे. 

सपा ने ठुकराया रामलला के दर्शन का न्योता 
बता दें कि सपा ने रामलला के दर्शन के निमंत्रण को ठुकरा दिया है. विधानसभा सत्र के दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि सपा के विधायकों को जब भगवान राम बुलाएंगे तब अयोध्या जाएंगे. सपा प्रमुख ने कहा कि सरकार या विधानसभा अध्यक्ष के बुलाने पर सपा के विधायक अयोध्या नहीं जाएंगे. इसके पहले शिवपाल यादव ने भी कहा था कि सपा के विधायक बीजेपी के साथ नहीं जाएंगे. 

UP Lok Sabha Chunav 2024: मुरादाबाद लोकसभा सीट BJP के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न, जनसंघ के जमाने से लहराता रहा है भगवा

Trending news