लखनऊ: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद रहे आजम खान को एक और बड़ा झटका लगा है. सुन्नी वक्फ बोर्ड ने जौहर ट्रस्ट को वक्फ संख्या 157 के मुतवल्ली पद से हटा दिया है और उसकी जगह अपना एडमिनिस्ट्रेटर नियुक्त किया है. इसके साथ ही आजम खान के जौहर ट्रस्ट ने जो यतीमखाना की जमीन कब्जाई थी वो भी उसके हाथ से चली गई. अब सुन्नी वक्फ बोर्ड की ओर से वक्फ संख्या 157 की जमीन उन्हीं यतीमों को एलॉट कर दी गई है, जो पहले यहां रहते थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोशल एक्टिविस्ट फैसल लाला ने दी जानकारी 
सामाजिक कार्यकर्ता और यतीमों के हक की लड़ाई लड़ रहे फैसल लाला ने प्रेस कांफ्रेंस करके ये जानकारी दी है कि जौहर ट्रस्ट को मुतवल्ली के पद से हटाया गया है और वक्फ में तैनात जुनैद खान को वक्फ संख्या 157 का एडमिनिस्ट्रेटर नियुक्त कर दिया गया है. समाजवादी पार्टी की सरकार में आजम खान ने जब जौहर ट्रस्ट को इसका मुतवल्ली नियुक्त कराकर यतीमखाने की जमीन कब्जाई थी, तब भी फैसल लाला ने इसका विरोध किया था. आजम खान का विरोध करने के चलते फैसल लाला को कांग्रेस पार्टी से निष्कासन का भी सामना करना पड़ा था. अब उन्होंने यतीमखाने की जमीन बेघर हुए किरायेदारों को वापस दिलवा दी है. 


इसे भी पढ़ें : अयोध्या ढांचा ध्वंस मामला: लॉकडाउन के चलते 32 आरोपियों को मिला वक्त, 4 जून को होगी गवाही 


आजम खान ने हड़पी थी जमीन 
वर्ष 2016 में समाजवादी पार्टी की सरकार के दौरान आजम खान ने वक्फ संख्या 157 का मुतल्लवी जौहर ट्रस्ट को बना लिया था. ये यतीमखाने की जमीन थी जहां से करीब 26 लोगों को बेघर करने के बाद आजम खान ने जौहर ट्रस्ट के नाम से एक स्कूल का निर्माण करा दिया था. अब ये जमीन लॉकडाउन खत्म होने के बाद पहले रहने वाले 26 लोगों को आवंटित कर दी जाएगी. 


WATCH LIVE TV