Kharge Letter: हर भारतीय हमारा वोटबैंक है प्रधानमंत्री जी... मुस्लिम वाले ऐंगल पर खरगे ने दिया जवाब
Advertisement
trendingNow12231421

Kharge Letter: हर भारतीय हमारा वोटबैंक है प्रधानमंत्री जी... मुस्लिम वाले ऐंगल पर खरगे ने दिया जवाब

Lok Sabha Chunav: लोकसभा चुनाव में मुसलमानों को लेकर काफी कुछ कहा गया है. पीएम समेत पूरी भाजपा ने मुसलमानों को खुश करने या तुष्टीकरण के आरोप कांग्रेस पर लगाए. अब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पलटवार किया है.

Kharge Letter: हर भारतीय हमारा वोटबैंक है प्रधानमंत्री जी... मुस्लिम वाले ऐंगल पर खरगे ने दिया जवाब

Mallikarjun Kharge on PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस पर लगातार 'अपने वोटबैंक' को खुश करने का आरोप लगा रहे हैं. इसे सीधे तौर पर मुस्लिम वोटबैंक की तरफ इशारा माना गया है, जो दशकों से कांग्रेस को वोट देता आया है. अब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पत्र लिखकर पीएम को जवाब दिया है. खरगे ने कहा कि हमारा वोटबैंक तो हर भारतीय है. लेटर ट्वीट करते हुए खरगे ने आज लिखा, 'प्रिय प्रधानमंत्री जी, मैंने आपका पत्र देखा जो आपने सभी एनडीए कैंडिडेट्स को लिखा है... आप हताशा के कारण ऐसी भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं जो प्रधानमंत्री को शोभा नहीं देती.'

खरगे ने मोदी से कहा कि लेटर से ऐसा लगता है कि भाषणों में कहे गए ‘झूठ’ का प्रभाव नहीं पड़ा, अब आप चाहते हैं कि एनडीए उम्मीदवार आपके ‘झूठ’ को और आगे ले जाएं. उन्होंने कहा कि मतदाता इतने बुद्धिमान हैं कि कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में जो लिखा है, जो गारंटी दी है, वे उसे पढ़ सकें, समझ सकें. 

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है कि पत्र में आपने दावा किया है कि एससी, एसटी, ओबीसी से आरक्षण छीन लिया जाएगा और ‘हमारे वोट बैंक’ को दे दिया जाएगा, ‘हमारा वोटबैंक’ तो हर भारतीय है. 

कांग्रेस चीफ ने तंज कसते हुए कहा कि आपका पत्र देखकर मुझे लगता है कि आप कम वोटिंग से चिंतित हैं. इससे पता चलता है कि लोग आपकी नीतियों को लेकर उत्साहित नहीं हैं. खरगे ने नसीहत के अंदाज में लिखा कि बेहतर होगा कि प्रधानमंत्री के रूप में आप नफरत भरे भाषण देने के बजाय पिछले 10 साल में किए गए अपनी सरकार के कामकाज के आधार पर वोट मांगें.

पीएम ने क्या कहा

लगातार कई रैलियों में पीएम मोदी ने कहा है कि आजकल शाही परिवार के शहजादे पूरे देश में बढ़-चढ़कर कह रहे हैं कि आपकी संपत्ति का एक्सरे होगा. मंगलसूत्र हो, कोई और गहना हो, कांग्रेस उसे जब्त करके अपना वोटबैंक मजबूत करने के लिए उसे बांटने की सार्वजनिक घोषणा कर रही है. इसे मैनिफेस्टो में बता रही है. हालांकि कांग्रेस का दावा है कि उसने मैनिफेस्टो में किसी से कुछ छीनने की बात नहीं लिखी है.

पढ़ें: कांग्रेस मर रही, पाकिस्तान रो रहा... गुजरात में PM मोदी ने बोला तीखा हमला

Trending news