लखनऊ: लखनऊ यूनिवर्सिटी (Lucknow University)  द्वारा आयोजित संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड-2020-22 की पूल काउंसलिग (Pool counseling) के सीट आवंटन का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है. दाखिले की प्रक्रिया अब 24 दिसंबर से शुरू होगी. काउंसलिंग का ये आखिरी दौर है. यूनिवर्सिटी स्तर पर प्रवेश केवल बीएड काउंसलिंग पोर्टल के द्वारा ही किया जायेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

AMU: साहित्य और राजनीति की इस पाठशाला ने देश ही नहीं, विदेशों को भी दिए कई दिग्गज


9,960 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया
इस पांच दिन चली प्रक्रिया में  9,960 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया हैं. इसके बाद भी करीब 1,40,000 सीटें अभी खाली हैं. इन खाली सीटों पर अब कॉलेज के स्तर पर सीधे दाखिले के लिए जाएंगे.


हाथरस गैंगरेप मामला: CBI ने दाखिल की चार्जशीट, बताया पूरा घटनाक्रम


24 दिसंबर से यूनिवर्सिटी स्तर से सीधे प्रवेश की प्रक्रिया
पूल काउंसलिंग के लिए 9,960 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण (Registration) कराया था. इसमें जनरल कैटेगरी की 9312 और आर्थिक रूप से पिछड़ा वर्ग के 29 अभ्यर्थी शामिल हैं. आखिरी चरण में यूनिवर्सिटी लेवल से सीधे प्रवेश की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. इसमें केवल वही अभ्यर्थी हिस्सा ले सकते हैं जिन्होंने मुख्य काउंसलिंग में हिस्सा नहीं लिया या मुख्य और पूल काउंसलिंग में उन्हें सीट नहीं मिली.


काउंसिलिंग शुल्क जमा करना होगा
अभ्यर्थी को 750 रुपये का नॉन रिफंडेबल केवल ऑनलाइन मोड (नेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड अथवा क्रेडिट कार्ड के माध्यम से) का काउंसिलिंग फीस जमा करानी होगी. शुल्क महाविद्यालय स्तर पर जमा किया जाएगा. महाविद्यालय लखनऊ विश्वविद्यालय की वेबसाइट से अभ्यर्थी के विवरण को सत्यापित करेगा और नियमानुसार सीधे प्रवेश देगा.


PM मोदी दूसरे प्रधानमंत्री, जो अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम में होंगे शामिल


Video: पिंजरे में कैद हुआ आदमखोर तेंदुआ, देखने के लिए उमड़ी भीड़


WATCH LIVE TV