पहली बार एक महिला सिपाही ने की पीस कमेटी की पूरी ब्रीफिंग, सशक्तिकरण की नायाब मिसाल की पेश
Advertisement

पहली बार एक महिला सिपाही ने की पीस कमेटी की पूरी ब्रीफिंग, सशक्तिकरण की नायाब मिसाल की पेश

इस दौरान बैठक में मौजूद सभी लोगों से महिला सिपाही/बीट पुलिस अधिकारी शिवानी त्रिपाठी ने कानून का पाठ पढ़ाते हुए कहा कि त्योहार के दौरान किसी भी प्रकार के शस्त्र का प्रदर्शन नहीं किया जाएगा...

पहली बार एक महिला सिपाही ने की पीस कमेटी की पूरी ब्रीफिंग, सशक्तिकरण की नायाब मिसाल की पेश

बहराइच: उत्तर प्रदेश के बहराइच में पहली बार महिला सिपाही ने पीस कमेटी मीटिंग की पूरी ब्रीफिंग की. इसी के साथ महिला सशक्तिकरण की एक नज़ीर पेश की गई. टोकियो ओलिंपिक में जहां भारत की बेटियों मीराबाई चानू, पीवी सिंधू, लवलीना बोरगोहेन ने देश का नाम रोशन किया है, वहीं खेल से हटकर भी महिलाएं सशक्त होती नजर आ रही हैं.

'व्यक्तिगत दुश्मनी' की वजह से नहीं मिलेगी सरकार से सुरक्षा, खुद को VIP समझने का है प्रचलन: हाई कोर्ट

बता दें, UP पुलिस से जुड़ी महिला सशक्तिकरण की नायाब मिसाल पेश करती तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. मामला थाना जरवल इलाके का है, जहां पर श्रावण मास और आगामी त्योहार मोहर्रम, रक्षाबंधन, कजरी तीज, नागपंचमी, जन्माष्टमी, और स्वतंत्रता दिवस के दृष्टिगत कानून व्यवस्था को लेकर पीस कमेटी की बैठक हुई. इलाके के सर्व समाज के संभ्रांत लोगों के इस बैठक का आयोजन CO कैसरगंज कमलेश सिंह और नायब तहसीलदार व थानाध्यक्ष जरवल ने किया. उनकी उपस्थिति में क्षेत्र के तजियादारों और संभ्रांत व्यक्तियों व ग्राम प्रधानों की मौजूदगी मे थाना परिसर में पीस कमेटी की मीटिंग का आयोजन किया गया.

सिपाही शिवानी त्रिपाठी ने की ब्रीफिंग
इस पूरी मीटिंग को पहली बार उच्चाधिकारियों के बजाय बीट पुलिस अधिकारी के रूप में नामित महिला सिपाही शिवानी त्रिपाठी ने ब्रीफ किया. वहीं, लोगों को कड़े निर्देश भी दिए.

भारतीय पहलवान Ravi Dahiya की तरकश के वह दो तीर, जो आज देश को दिला सकते हैं गोल्ड मेडल

लोगों को दिए सख्त निर्देश
इस दौरान बैठक में मौजूद सभी लोगों से महिला सिपाही/बीट पुलिस अधिकारी शिवानी त्रिपाठी ने कानून का पाठ पढ़ाते हुए कहा कि त्योहार के दौरान किसी भी प्रकार के शस्त्र का प्रदर्शन नहीं किया जाएगा. किसी भी प्रकार का धार्मिक जुलूस नहीं निकाला जाएगा. त्योहार को घर में ही मनाया जाएगा, व्हॉट्सएप, फेसबुक, ट्विटर, आदि सोशल मीडिया पर किसी भी तरह के धार्मिक आपत्तिजनक पोस्ट शेयर नहीं किए जाएंगे. अगर ऐसा होता है तो पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी. 

कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह
साथ ही, उन्होंने समझाया कि अपने बच्चों और आस पड़ोस के लोगों को भी विवादित पोस्ट शेयर करने से रोकें. वहीं, अगर कोई असामाजिक तत्व गलत कार्य करता है, तो उसकी सूचना पुलिस को दें. इसके अलावा, कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए कोविड प्रोटोकाल का पालन कर कहीं भी भीड़ भाड़ नहीं होनी चाहिए. पुलिस का सहयोग कर कानून व्यवस्था को बनाए रखने में मदद करें. कुछ इस तरह बहराइच में पहली बार एक महिला सिपाही ने इलाके की आवाम को कड़ा पैगाम दिया.

WATCH LIVE TV

Trending news