अजय कश्यप/बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली में मुस्लिम युवती ने इस्लाम का त्याग कर हिंदू धर्म अपना लिया. इसके बाद अपने प्रेमी के साथ हिंदू रीति-रिवाज से शादी रचा ली. अब नवविवाहित जोड़े ने लड़की के घरवालों से जान का खतरा बताया है. वहीं शादी करवाने वाले पंडित की भी जान पर बन आई है. उनको पाकिस्तान से सिर कलम करने की धमकी मिली है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला? 
मामला बरेली के मणिनाथ स्थित अगस्त मुनि आश्रम मंदिर का है. यहां शुक्रवार रात 21 साल की मुस्लिम युवती ने हिंदू धर्म अपनाकर अपने प्रेमी के साथ सात जन्मों के बंधन में बंध गई. आचार्य केके शंखधार ने हिंदू रीति रिवाज से दोनों की शादी कराई. शादी के बाद महिमा मौर्य बनी युवती ने बताया कि मैंने मुस्लिम धर्म त्याग दिया है और अब आजीवन हिंदू रहूंगी. परिवार से जान का खतरा बताते हुए एक सप्ताह पहले घर छोड़ दिया था. युवती ने कहा कि अब मेरा उस घर में कुछ नहीं है. युवती ने घरवालों पर यातना करने का आरोप लगाया है. 
 
युवती का आरोप, पिता ने दी जान से मारने की धमकी
बरेली के भुता थाना क्षेत्र की रहने वाली एक मुस्लिम युवती (21 वर्षीय) को पड़ोस में रहने वाले हिंदू युवक से प्रेम हो गया. युवती ने बताया कि मेरे घर के सामने रहने वाले सरन मौर्य से पहले से बातचीत थी, लेकिन 4 साल पहले दोनों में प्रेम संबंध हो गए. परिवार से चोरी-छिपे दोनों आपस में मिलते थे. तीन माह पहले प्रेमी से बातचीत के दौरान परिवार को इसकी भनक लग गई. इसके बाद परिवार ने उसे बहुत धमकाया और घर से निकलने पर भी रोक लगा दी. उसके बाद भी दोनों चोरी-छुपे मिलते रहे. आरोप है कि एक हफ्ते पहले युवती के पिता को जब इस बात का दोबारा पता चला तो उसे जान से मारने की धमकी दी और मारपीट की. इसी बीच मौका देखकर युवती आधी रात को प्रेमी के साथ घर से चली गई.  


पिता ने दर्ज करायी झूठी रिपोर्ट 
युवती ने आरोप लगाया कि उसके पिता ने नाबालिग बताते हुए थाने में प्रेमी के खिलाफ बहला-फुसलाकर ले जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई है. युवती ने बताया कि जब मैंने अपने प्रेमी के साथ शादी करने का फैसला किया था, उस समय मेरी उम्र 18 साल नहीं थी. अब मेरी उम्र 21 साल है. बालिग होने के नाते मुझे धर्म परिवर्तन और अपनी मर्जी से शादी करने का पूरा अधिकार है. युवती ने आरोप लगाते हुए कहा कि अगर मेरे साथ भविष्य में कोई अनहोनी होती है तो इसके लिए मेरा परिवार जिम्मेदार होगा. युवती ने कहा कि उसने प्रेमी के खातिर अपना धर्म और घर बार छोड़कर मर्जी से मंदिर में हिंदू रीति-रिवाज से शादी की है. अब वह ससुराल में रहे या कहीं बाहर, लेकिन हमेशा हिंदू ही रहेगी.  


पंडित को पाकिस्तान से मिली धमकियां
वहीं, मुस्लिम युवतियों की शादी कराने वाले पंडित की भी मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. कट्टरपंथी विचारधारा के लोग पंडित केके शंखधार की जान के दुश्मन बन गए हैं. उन्होंने बताया कि पिछले 9 साल में बरेली में 68 मुस्लिम लड़कियों ने धर्म परिवर्तन किया है. सभी ने मुस्लिम से हिंदू बनकर अपने प्रेमी से शादी की है. आचार्य ने बताया कि गंगाजल से शुद्धीकरण कर मंत्र उच्चारण कराया जाता है और हिंदू रीति रिवाज के साथ अग्नि के सामने सात फेरे कराए जाते हैं. शादी के लिए शपथ पत्र भी जमा कराए जाते हैं. पूर्व में उन्हें जान से मारने की धमकी भी मिल चुकी है. उनको हाल ही में पाकिस्तान से एक मैसेज आया है, जिसमें उनको इस्लाम का दुश्मन बताते हुए सिर कलम करने की धमकी दी गई है. 


यह भी पढ़ें- Umesh Pal Shootout: सपा विधायक पूजा पाल ने बताया जान को खतरा, राजू पाल हत्याकांड के सभी गवाहों को सुरक्षा देने की मांग


यह भी पढ़ें- Umesh Pal Shootout: उमेश पाल के शरीर से आर-पार हुई थीं 6 गोलियां, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आई प्रयागराज शूटआउट की कहानी


CM Yogi Poetry: अटल बिहारी वाजपेयी की कविता सुनाकर सीएम योगी ने विपक्ष पर साधा निशाना, सपा के लिए बोली ये बात