Kushinagar News/अमित अग्रवाल: उत्तर प्रदेश  के बदायूं में पुलिस का अजीबो गरीब कारनामा सामने आया है. जहां एक मुर्दे को ही आरोपी बना दिया गया है. आरोपी के बेटे राजपाल मौर्या ने अदालत में एक प्रार्थनापत्र दाखिल किया है. जिसमें उसने जांच करने वाले मुकेश कुमार पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. प्रार्थनापत्र में कहा गया है कि पूरी घटना झूठी है और उसे फंसाने के लिए मुकदमा लिखाया गया है. आरोप है कि उसके पिता की 2015 में मौत हो चुकी है तो उसके पिता नें सांपो की हत्या कैसे की. पुलिस का पक्ष जानने के लिए जब इस बारे में पूछा गया तो पुलिस कुछ भी कहने से बचती नजर आई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पहले भी हुई है किरकिरी
उत्तर प्रदेश पुलिस के कारनामे भी कमाल हैं. कभी मुंह से ठाएं-ठाएं की आवाज निकालती है. तो कभी तिल का ताड़ बना देती है. ताजा मामला बदायूं का है. जहां पुलिस ने एक ऐसे व्यक्ति के खिलाफ चार्जशीट बना दी जो 8 साल पहले ही मर चुका है. मृतक के परिवार के सदस्य ने कोर्ट में याचिका दायर इसकी जानकारी दी है. साथ ही पूरे मामले की जांच करने वाले दारोगा मुकेश कुमार पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. 


अक्टूबर 2023 का मामला
मिली जानकारी के अनुसार, अक्टूबर 2023 में उझानी कोतवाली के बरायमय खेड़ा गांव में सांप के एक जोड़े को मारने का वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें गांव का ही राजपाल सांप के जोड़े को लाठी से मार रहा था. वीडियो साक्ष्य के आधार पर पशु प्रेमी विकेंद्र शर्मा ने राजपाल पुत्र जसपाल के खिलाफ उझानी कोतवाली में मुकदमा पंजीकृत कराया था. मामले की जांच दरोगा मुकेश कुमार ने की और जांच में जसपाल पुत्र कल्लू को भी आरोपी बना दिया.


मृतक के बेटे ने बताया
जब कोर्ट में मामले की सुनवाई शुरू हुई तब आरोपियों के घर समन गए. जिसे देखकर राजपाल भौचक्का रह गया. क्योंकि चार्जशीट में राजपाल के साथ उसके पिता जसपाल को भी आरोपी बनाया गया था. जिनकी मृत्यु 2015 में ही हो चुकी थी. आरोपी ने पुलिस को काफी समझाया मगर पुलिस ने यह कहकर पल्ला झाड़ लिया. अब आरोपी राजपाल मौर्या ने अदालत में एक प्रार्थनापत्र दाखिल किया है. जिसमें उसने विवेचक मुकेश कुमार पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. प्रार्थनापत्र में कहा गया है कि पूरी घटना झूठी है और उसे फंसाने के लिए मुकदमा लिखाया गया है. विवेचक ने बिना जांच के कोतवाली में ही बैठे बैठे चार्जशीट बना दी. आरोपी राजपाल ने अदालत से आग्रह किया है कि विवेचक मुकेश कुमार के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए. चूंकि अब मामला उल्टा पड़ गया है. इसीलिए इस मामले में जब पुलिस का पक्ष जानने की कोशिश की गई तो पुलिस कुछ भी बोलने से बचती नज़र आई.


यह भी पढ़ें - बरेली में आग का तांडव! डेलापीर फल मंडी में धमाके के साथ फटे सिलेंडर


यह भी पढ़ें - DJ और नाच गाना हराम,मौलाना शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी का धार्मिक जुलूस को लेकर नया फरमान


उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest Bareilly News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!