Bareilly News: DJ और नाच गाना हराम, मौलाना शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी का धार्मिक जुलूस को लेकर नया फरमान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2416297

Bareilly News: DJ और नाच गाना हराम, मौलाना शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी का धार्मिक जुलूस को लेकर नया फरमान

 "चश्मए दारूल इफ्ता बरेली" के हैड मुफ्ती मौलाना शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने आज एक फतवा जारी करा. फतवा में उन्होंने कहा कि आज कल कुछ मुस्लिम नौजवान धार्मिक जुलूसो जैसे जुलूस-ए-मोहम्मदी और उर्स के दिनों में डीजे का खूब इस्तेमाल करते हैं. 

fatwa

अजय कश्यप/ बरेली: मजहबी जुलूसों में डीजे, नाच-गाने व स्टंटबाजी के खिलाफ "चश्मए दारूल इफ्ता बरेली" के हैड मुफ्ती मौलाना शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने आज एक फतवा जारी करा. फतवा में उन्होंने कहा कि आज कल कुछ मुस्लिम नौजवान धार्मिक जुलूसो जैसे जुलूस-ए-मोहम्मदी और उर्स के दिनों में डीजे का खूब इस्तेमाल करते हैं. डीजे के गाने बाजे पर नौजवान नात शरीफ की आवाज पर हाथो में रुमाल लेकर लहराते हुए डांस करते हैं. ये तमाम कार्य शरियत की नजर में नाजायज और हराम है. 

डांस वाली चीजों को शौतानी अमल बताया है
ये फतवा जिला बहराइच के गांव सैदापुर निवासी निहाल रजा अंसारी के दारूल इफ्ता से पूछे गए सवाल पर दिया गया है. फतवे में कहा गया है कि शारियत ने गाने बाजे और डांस वाली चीजों को शौतानी अमल बताया है. मजहबी जुलूसों में डिजे की आवाज पर थीरकने , रुमाल हवा में लहराने, हुल्लड़ बाजी का चलन बढ़ता जा रहा है, जो शख्त हराम और नाजायज है. फिर पैग़म्बरे इस्लाम के पाकिजा जुलूस ईद मिलादुन्नबी में इस कबीह फेल ( बहुत ग़लत कार्य) का करना , और खुदा के मुक़द्दस वालीयों सुफियों के उर्स, में चादर के जुलूसो में इन शैतानी कामों का करना उसकी बुराई को बड़ा देता है. 

गुनाहों से तोबा करें
फतवे में कहा गया है कि इस तरह के गेर शराई काम करने वाले अपने गुनाहों से तोबा करें और नाजायज और हराम काम से दुरी बनाए रखें, अगर ऐसे लोग बाज न आए तो मुसलमानो पर लाजीम है कि ऐसे लोगो को हरगीज अपने धार्मिक जुलूसो में शिरकत न करने दें और अगर कोई शख्स बजीद होकर डीजे लेकर आता है तो उसको जुलूस से बाहर कर दें. मौलाना मुफ्ती शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने अलैहेदा एक बयान में कहा कि जुलूसे मोहम्मदी बहुत पाकीजा और सफाई और सुथराई वाला दिन है, उस दिन पूरी दुनिया को पैग़म्बरे इस्लाम के अमन व शांति वाले पैगाम को दुनिया के सामने पहुंचाया जाना चाहिए. कोई भी कार्य ऐसा न करें जो नाजायज व हराम हो, और उनके काम से पैग़म्बरे इस्लाम नाराज हो, हमें कयामत के दिन खुदा व रसूल को मुंह दिखाना है. 

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bareilly News और पाएं UP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

और पढ़ें- Bareilly News: मुसलमान सड़कों पर उतरेंगे और दिल्ली कूच करेंगे... बरेली के विवादित मौलाना तौकीर रजा का भड़काऊ बयान
 

Trending news