Bareilly News: बरेली में आग का तांडव! डेलापीर फल मंडी में धमाके के साथ फटे सिलेंडर, भीषण आग से करोड़ों का नुकसान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2417042

Bareilly News: बरेली में आग का तांडव! डेलापीर फल मंडी में धमाके के साथ फटे सिलेंडर, भीषण आग से करोड़ों का नुकसान

Bareilly News : फल कारोबारियों का आरोप है कि फायरब्रिगेड की गाड़‍ियां समय से मौके पर पहुंचती तो इतना नुकसान न होता और आग पर समय से काबू पा लिया जाता.    

Bareilly Massive Fire

अजय कश्‍यप/बरेली : बरेली के इज्जत नगर थाना क्षेत्र के डेलापीर फल मंडी में गुरुवार देर रात भीषण आग लग गई. इससे लगभग 28 दुकानें जलकर राख हो गईं. इनमें रखे लगभग पांच करोड़ के फल भी जलकर नष्ट हो गए. अग्निशमन दल के देरी से पहुंचने की वजह से आग फैलती चली गई. फिलहाल, आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है. 

देर रात आग ने लिया विकराल रूप 
दरअसल, गुरुवार रात 11 बजे फल मंडी के ज्यादातर कारोबारी अपनी दुकानें बंद करके घर जा चुके थे. फल मंडी के शेड में आठ नंबर दुकान के पास से अचानक लपटें उठने लगीं. दूसरी आढ़त पर मौजूद फल कारोबारी ने यह देखकर शोर मचाया तो कुछ व्यापारी व उनके कर्मचारी आ गए. इन लोगों ने केन में भरे पानी से आग बुझाने की कोशिश की. हालांकि, आग की लपटें बढ़ती गईं. 

देर से पहुंचीं दमकल की गाड़‍ियां 
आग नहीं बुझी तो उन्होंने गेट पर मौजूद पुलिसकर्मियों को सूचना दी. उसी वक्त अग्निशमन विभाग को भी सूचना दी गई, पर टीम 45 मिनट बाद मौके पर पहुंची. तब तक 28 दुकानें जलकर राख हो गई थीं. इसके बाद मौके पर पहुंची पांच फायरब्रिगेड की गाड़‍ियां आग बुझाने में जुट गईं. काफी प्रयास के बाद भी रात दो बजे तक आग की लपटों पर काबू नहीं पा सके. दुकानों में रखे मजदूरों के छोटे-छोटे एलपीजी सिलिंडर भी बीच-बीच में फटते रहे. इससे आग भड़कती चली गई.  व्यापारियों ने अग्निशमन दल के देरी से पहुंचने पर नाराजगी जताई है. 

धमाकों के साथ भड़कती गई आग 
आग बुझाने के दौरान अग्निशमन कर्मियों को कई बार जान जोखिम में डालनी पड़ी. दरअसल, बार-बार हो रहे धमाकों के साथ ही आग भड़कती जा रही थी. पता लगा कि कभी मजदूरों के छोटे एलपीजी सिलिंडर फट रहे थे तो कभी दुकानों के लिंटर आग से चटक रहे थे, जब-जब आवाज होती थी, वहां मौजूद दुकानदार व अन्य लोग दहल जाते थे. अधिकारियों का कहना है कि आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है. नुकसान का आकलन अभी करना मुश्किल है.  

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Bareilly Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

 

यह भी पढ़ें 12 महिला सिपाहियों को बना डाला हवस का शिकार, बरेली के रंगीनमिजाज शख्स ने इंस्पेक्टर बनकर लूटी 1-1 की आबरू

यह भी पढ़ें ईश निंदा कानून बने, पैगंबर की शान में गुस्ताखी बर्दाश्त नहीं, बरेली में जुटे मुस्लिम संगठनों ने इन मुद्दों पर सरकार को चेताया

Trending news