Bareilly News in Hindi: बरेली/अजय कश्यप: वक्फ बिल 2024 को लेकर उत्तर प्रदेश में भी इस्लामिक संगठनों का विरोध तेज होता जा रहा है. ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड, जमीयत उलेमा ए हिन्द समेत कई संगठनों ने इसके खिलाफ आवाज उठाई है. अब विवादित बयानों के लिए बदनाम बरेली के मौलाना तौकीर रजा भी इस विवाद में कूद पड़े हैं. लखनऊ में वक्फ बिल 2024 संशोधन को लेकर मौलाना तौकीर रजा ने कहा कि हमारी बातें नहीं मानी गईं तो अब मुसलमान सड़कों पर उतरेंगे और दिल्ली का घेराव करेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऑल इंडिया मोहम्मदी मिशन के तहत बुधवार को लखनऊ में वक़्फ़ बिल 2024 संशोधन को लेकर एक बैठक की गई. इस बैठक में वक्फ संशोधन एक्ट में जो बदलाव किए जा रहे हैं, उसको लेकर तमाम मुद्दे पर बात की गई. बैठक में ऑल इंडिया मोहम्मदी मिशन के अध्यक्ष सैयद बाबर बरेली के मौलाना तौकीर रजा और तमाम उलेमा हाफिज मौजूद थे.


बैठक के दौरान मौलाना तौकीर रजा ने कहा, हम तो इस बिल को लाए जाने का ही विरोध कर रहे हैं, इस बिल लाने की कोई जरूरत ही नहीं है. मौलाना तौकीर रजा ने कई बड़े आरोप लगाते हुए बोला, सबसे बड़े उद्योगपति कि जो बिल्डिंग है वो वक़्फ़ बोर्ड में आती है. उसको पहले खाली कराया जाए. उन्होंने कहा कि हम किसी तरह की मीटिंग के लिए तैयार नहीं हैं. अब हम सड़कों पर उतरेंगे और मुसलमान दिल्ली में संघर्ष करेगा. जब तक इस बिल को वापस ना ले लिया जाए.  तमाम मुसलमान को दिल्ली में आना चाहिए और तब तक वहां से ना उठे जो हुकूमत में लोग हमें दबा रहे हैं और बेईमानी कर रहे हैं, उनका जवाब हम सड़कों पर आकर देंगे.


वही ऑल इंडिया मोहम्मदी मिशन के महासचिव सैयद बाबर अशरफ ने कहा कि एनडीए सरकार का नया वक्फ (संशोधन) विधेयक 2024 में मुसलमानों की जगह गैर मुस्लिमों को बैठाया जाना है. वक्फ बोर्ड को निष्क्रिय करने जैसे बेबुनियाद संशोधन कर मुस्लिमों की आत्मा को झकझोरने का काम सरकार कर रही है. भारत में समान लोकतांत्रिक अधिकारों के साथ जीने की उनकी आकांक्षाओं पर गहरा आघात है. उन्होंने कहा, कौन अपने धर्म में कैसे रह रहा है, अपनी संपत्ति का रखरखाव कैसे कर रहा है, हमें उसे मतलब नहीं है. हमें अपनी संपत्ति को देखना है और उसको कैसे संभाल कर रखना है यह देखना है.  


और पढ़ें


Bareilly News: बहराइच के बाद बरेली में भेड़िये का हमला, आदमखोरों ने बनाया महिला और बुजुर्ग को शिकार


12 महिला सिपाहियों को बना डाला हवस का शिकार, बरेली के रंगीनमिजाज शख्स ने इंस्पेक्टर बनकर लूटी 1-1 की आबरू​


उत्तर प्रदेश के नवीनतम समाचार के लिए जी न्यूज़ से जुड़े रहें. यहां पढ़ें Bareilly News और पाएं UP Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ब्रेकिंग न्यूज सबसे पहले आपके पास, हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!