Ranchi News: मंइयां सम्मान यात्रा में JMM ने चुनाव से पहले सरकार की गिनाई उपलब्धियां
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2452647

Ranchi News: मंइयां सम्मान यात्रा में JMM ने चुनाव से पहले सरकार की गिनाई उपलब्धियां

Jharkhand News: कांग्रेस प्रवक्ता राकेश सिन्हा ने कहा कि मंइयां सम्मान यात्रा राजनीति से प्रेरित नहीं है. उन्होंने बताया कि बीजेपी को समझ आ गया है कि उनकी राजनीतिक स्थिति कमजोर हो गई है. जो सीटें पहले बीजेपी जीती थी, अब उन पर भी गठबंधन की जीत होने की संभावना है, इसलिए बीजेपी घबरा गई है.

 

Ranchi News: मंइयां सम्मान यात्रा में JMM ने चुनाव से पहले सरकार की गिनाई उपलब्धियां

Jharkhand News: झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. विधायक कल्पना सोरेन और महिला मंत्री बेबी देवी के नेतृत्व में मंइयां सम्मान यात्रा चल रही है, जिसमें जनता की भारी भीड़ जुट रही है. इस यात्रा के दौरान सरकार की उपलब्धियों को बताया जा रहा है. इसे चुनाव से पहले JMM का मास्टर स्ट्रोक माना जा रहा है, खासकर महिला वोटरों को ध्यान में रखते हुए.

JMM प्रवक्ता मनोज पांडे ने कहा कि इस यात्रा में लोगों की संख्या झारखंड की राजनीति में एक महत्वपूर्ण मोड़ साबित होगी. उन्होंने यह भी बताया कि यात्रा में दिख रहा उत्साह विपक्षी पार्टियों के लिए चिंता का कारण बन रहा है. पांडे ने कहा कि यह योजना राजनीति में एक नया अध्याय लिखेगी और विधायक कल्पना सोरेन की यात्रा से दिल्ली तक हड़कंप मचा हुआ है. वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता राकेश सिन्हा ने इस यात्रा को राजनीति से प्रेरित नहीं बताया. उन्होंने कहा कि बीजेपी की राजनीतिक जमीन खिसक रही है, जिससे वे घबरा गए हैं. कांग्रेस ने जन सेवा के काम करने की बात कही और आरोप लगाया कि बीजेपी अब गठबंधन की जीत के लिए चिंतित है.

साथ ही भाजपा विधायक सीपी सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि यह मइया सम्मान यात्रा नहीं, बल्कि मइया अपमान यात्रा है. उन्होंने आरोप लगाया कि जब JMM की सरकार आई थी, तब उन्होंने हर महिला को 6000 रुपये हर महीने देने का वादा किया था, लेकिन अब सिर्फ 1000 रुपये दिए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि JMM की सरकार ने जनता को सिर्फ ठगा है और अब यात्रा निकालने की हिम्मत दिखा रही है. इस तरह JMM की मइया सम्मान यात्रा चुनावी माहौल में गर्माहट ला रही है, जबकि विपक्ष भी इस पर नजर बनाए हुए है.

इनपुट- धीरज ठाकुर

ये भी पढ़िए-  ग्रह-नक्षत्रों की बदलेगी चाल, वक्री शनि कुंभ राशि में करेंगे गोचर, जानें अपना राशिफल

Trending news