UP News: मंदिरों में नवरात्रि के दौरान दुर्गा सप्तशती के पाठ का ऐलान, योगी सरकार की घोषणा पर भड़के उलेमा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2444757

UP News: मंदिरों में नवरात्रि के दौरान दुर्गा सप्तशती के पाठ का ऐलान, योगी सरकार की घोषणा पर भड़के उलेमा

UP News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा इस नवरात्रि मंदिरों में दुर्गा चालीसा और दुर्गा सप्तशती के पाठ की घोषण पर बरेली के उलेमाओं ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है और इसे सरकार की वोट की राजनीति बताया है. 

UP News: मंदिरों में नवरात्रि के दौरान दुर्गा सप्तशती के पाठ का ऐलान, योगी सरकार की घोषणा पर भड़के उलेमा

बरेली/ अजय कश्यप: उत्तर प्रदेश में इस नवरात्रि मंदिरों में सरकार के आदेश पर दुर्गा चालीसा, दुर्गा सप्तशती और अखंड रामायण का पाठ सुनाई देगा. यह आदेश प्रदेश की योगी सरकार के संस्कृति विभाग ने जारी किया है. लेकिन सरकार के इस आदेश पर बरेली के उलेमाओं ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. 

ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना शहाबुद्दीन बरेली ने योगी आदित्यनाथ के इस फैसले का स्वागत किया मगर साथ ही उनको आड़े हाथों भी लिया. मौलाना शहाबुद्दीन बरेली ने कहा कि जिस तरह नवरात्रों में फरमान जारी किया जा रहा है अगर इसी तरह रमजानों में और मोहर्रम में भी सरकार इस तरह का फरमान जारी करें तो सही मायने में सबका विकास वाली पार्टी भारतीय जनता पार्टी कहलाएगी ,अगर एक धर्म विशेष के लिए सिर्फ फरमान जारी होता है तो यह पूरी तरह से राजनीतिकरण है और हिंदू वोट पाने के लिए सरकार ऐसा कर रही है, हम सरकार से अपील करते हैं कि वह हिंदू और मुस्लिम दोनों के त्योहार पर सहयोग वाला फरमान जारी करे.

ये भी पढ़ें: UP में खाने-पीने के सामान में थूक-पेशाब बर्दाश्त नहीं, दुकानों पर नेमप्लेट अनिवार्य, होटल-ढाबों के कर्मियों की पुलिस जांच होगी

बता दें कि इस वर्ष  शारदीय नवरात्रि 3 अक्टूबर से 12 अक्टूबर तक हैं. यूपी सरकार के संस्कृति विभाग के निर्देश पर दुर्गा सप्तशती, दुर्गा चालीसा और अखंड रामायण का पाठ यूपी के कुछ चुनिंदा मंदिरों में आयोजित किया जाएगा. इस तरह के पाठ और धार्मिक आयोजन कराने की जिम्मेदारी उन सभी जिलाधिकारियों को दी गई है जिनके जिलों में शक्तिपीठ और देवी के प्रसिद्ध मंदिर हैं.    

 

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Bareilly Latest News हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

ये भी पढ़ें:  ताजमहल में लगेंगी लाखों की मंकी मशीनें, बंदरों के खिलाफ संभालेंगी मोर्चा

 

Trending news