Bareilly Crime News: बरेली के बारादरी कोतवाली क्षेत्र में डोहरा मोड़ स्थित निजी अस्पताल से पीलीभीत के दंपती का 22 दिन का बच्चा चोरी हो गया है। इस मामले में बारादरी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। भारतीय न्याय संहिता की धारा 97 के तहत जिले की पहली एफआईआर बताई जा रही है। जबकि नए कानून के तहत प्रदेश की दूसरी एफआईआर बताई गई है। इस मामले में पुलिस पीड़ित परिवार और अस्पताल प्रबंधन से पूछताछ कर रही है। 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नए कानून के तहत पहली FIR
बरेली के एक निजी अस्पताल में पीलीभीत से आए एक दंपति का 22 दिन का बच्चा चोरी हो गया.  घटना बारादरी कोतवाली क्षेत्र के डोहरा मोड़ पर बने एक निजी अस्पताल की है. हालांकि इस तरह की घटनाएं बरेली क्या पूरे प्रदेश और देशभर में होती रहती हैं लेकिन इस मामले में उल्लेखनीय बात यह है कि इस मामले को भारतीय न्याय संहिता की धारा 97 के तहत दर्ज किया गया, जो कानून के तहत यूपी में पहली एफआईआर बताई जा रही है. पुलिस ने मामला दर्ज कर पीड़ित परिवार और अस्पताल प्रबंधन से पूछताछ शुरू कर दी है. 


अस्पताल से गायब हुआ बच्चा 
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पीलीभीत के सुशील कुमार गांधी स्टेडियम के पास रहते हैं. 22 दिन पहले उनकी पत्नी ने उनके पहले बेटे को जन्म दिया. बच्चा स्वस्थ नहीं थी उसकी खराब होती जा रही थी, जिसके बाद उन्होंने बरेली के प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवाया जहां बच्चे को बेबी वार्मर में रखा गया. बच्चा चार दिन तक यहां भर्ती रहा, इस दौरान सुशील कुमार और परिवार के लोग अस्पताल परिसर में रह रहे थे. 


रविवार की रात 2 बजे के बाद बच्चा बेबी वार्म वार्ड से गायब हो गया. लेकिन अस्पताल प्रशासन ने उन्हें इसकी खबर सोमवार को सुबह 6 बजे दी. इसके बाद सुशील कुमार और उनके परिवार अस्पताल पर बच्चा चोरी होने का आरोप लगाते हुए हंगामा खड़ा कर दिया. बारादरी थाना पुलिस सूचना पर अस्पताल पहुंची तो पाया कि पूरे अस्पताल में कहीं सीसीटीवी कैमरा ही नहीं लगा है. 


दुकानदार के CCTV में दिखा संदिग्ध
पुलिस ने जब पड़ोस की दुकान पर लगे सीसीटीवी कैमरे में देखा तो उन्हें सीसीटीवी की फुटेज में सफेद टीशर्ट पहनकर अस्पताल में जा रहे एक शख्स दिखा जो संदिग्ध लग रहा है.  इस मामले में बारादरी थाना पुलिस ने नए कानून के तहत सुबह 10.17 बजे एफआईआर दर्ज की है.  


अमरोहा में भी नए कानून के तहत FIR
इसके अलावा नए कानून के तहत उत्तर प्रदेश के अमरोहा में भी FIR दर्ज हुई है. दरअसल रहरा थाना क्षेत्र के गांव ढकिया खादर में खेत के चारों ओर लगाई गई तारों की बाड़ में दौड़ रहे विद्युत करंट की चपेट में आकर पड़ोसी खेत स्वामी की मौत हो गई. हादसा सोमवार सुबह करीब 5 बजे हुआ. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. मृतक के परिवार में कोहराम मचा है. तारों में करंट छोड़ने वाले खेत स्वामी के खिलाफ थाने में तहरीर दी गई है. बताया जा रहा है कि गांव निवासी 45 वर्षीय जगपाल सिंह उर्फ मंगला धान की पौध रोपाई के लिए सोमवार सुबह खेत में पानी भर रहा था। इस दौरान पड़ोसी खेत स्वामी ने छुट्टा पशुओं से फसल को बचाने के लिए खेत के चारों ओर लगाए गए तारों में करंट छोड़ रखा था. करंट की चपेट में आकर जगपाल की मौके पर मौत हो गई. मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने बिजलीघर पर फोन कर विद्युत आपूर्ति बंद कराई. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मृतक जगपाल के भाई का कहना है कि रविवार को मेड़ को लेकर पड़ोसी खेत स्वामी से विवाद हुआ था. इसके बाद पड़ोसी खेत स्वामी ने तारों में उच्च शक्ति करंट छोड़ दिया था. उधर मृतक के परिजनों के द्वारा आरोपियों के खिलाफ थाने में तहरीर दी गई जिसके बाद बाद पुलिस ने राजवीर,भूप सिंह के खिलाफ नए कानून के तहत BNS 106 मे मुकदमा दर्ज किया.


ये भी पढ़ें: Aligarh News: ड्रम में बॉडी ठूंस न पाया तो सिर काट दिया, अलीगढ़ में मिली महिला की सिर कटी लाश का सीसीटीवी सामने आया


ये भी पढ़ें:  अयोध्या में नानी के घर रह रही लड़की की गला रेतकर हत्या, रंजिश या लव एंगल में उलझी पुलिस