Shahjahanpur News: यूपी के शाहजहांपुर से एमएससी पास युवक ने महंगे शौक पूरे करने के लिए एटीएम ठगी का एक संगठित गैंग बना लिया, इस गिरोह का भंडाफोड़ तब हुआ जब पुलिस ने चौक कोतवाली क्षेत्र के एक व्यापारी के खाते से बड़ी रकम निकलने की घटना की जांच शुरू की, इस घटना में ठगों ने व्यापारी का एटीएम बदलकर ठगी की थी. पुलिस की टीम ने मामले की तहकीकात की तो एक के बाद एक नए खुलासे होते गए. जिससे पूरे गैंग का पर्दाफाश हुआ.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एटीएम कार्ड बदलकर खातों से पैसे निकालता  
पुलिस ने सर्विलांस और अन्य तकनीकी माध्यमों की मदद से एक कार का पता लगाया. जिसकी सहायता से पुलिस गैंग तक पहुंचने में सफल हुई. पुलिस ने गिरोह के सरगना कौशल नारायण को गिरफ्तार किया. जो कि एमएससी पास है. पुलिस ने उसके पास से अलग-अलग बैंकों के 25 एटीएम कार्ड बरामद किए. पूछताछ के दौरान कौशल ने बताया कि वह और उसके साथी एटीएम के पास जाकर वहां आए ग्राहकों के पिन कोड जानने की कोशिश करते थे. जब भी उन्हें मौका मिलता, वे ग्राहकों के एटीएम कार्ड बदलकर उनके खातों से पैसे निकाल लेते थे.


 यूट्यूब से सीखा ठगी करना 


गिरफ्तार किए गए ठग कौशल नारायण ने बताया कि उसने ठगी का यह तरीका यूट्यूब पर वीडियो देखकर सीखा था. उसने यह भी खुलासा किया कि गैंग में उसके दो और साथी शामिल हैं. जो फिलहाल फरार हैं. पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी के लिए खोजबीन शुरू कर दी है और जल्द ही उन्हें पकड़ने का आश्वासन दिया है.


एटीएम का इस्तेमाल सतर्कता से करें  
शाहजहांपुर पुलिस ने इस खुलासे को बड़ी सफलता बताया और मामले की जांच कर रही टीम को 15 हजार रुपये के इनाम की घोषणा की है. एसपी सिटी संजय कुमार ने बताया कि यह गैंग मुख्य रूप से लोगों के एटीएम बदलकर ठगी करने में माहिर था. यह गिरोह अपने महंगे शौक पूरे करने के लिए लोगों के साथ ठगी करता था.
फिलहाल पुलिस ने गिरोह के मुख्य सदस्य को पकड़कर बड़ी कामयाबी हासिल की है और आगे की जांच जारी है ताकि फरार ठगों को भी जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जा सके. पुलिस ने जनता से अपील की है कि एटीएम का इस्तेमाल करते समय सतर्क रहें और किसी अजनबी की मदद से पिन न डालें.