UP Crime News: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के इज्जतनगर क्षेत्र में शनिवार को एक प्लॉट पर कब्जे को लेकर हुए बवाल में पुलिस और प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आरोपी राजीव राणा के घर और ऑफिस पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की. प्रशासन की इस कार्रवाई के बाद राजीव राणा ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है. बुलडोजर द्वारा की गई इस कार्रवाई में सबसे पहले आरोपी के ऑफिस को गेट तोड़ा गया. हालांकि कार्रवाई करने से पहले वहां पर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया था. इसके बाद बीडीए ने अगली कार्रवाई आरोपी के होटल सिटी स्टार पर की. पूरी ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के दौरान आसपास की सभी दुकानें बंद करवा दी गई थीं. पूरी कार्रवाई के दौरान बीडीए की वीसी घटनास्थल पर मौजूद थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कौन है राजीव राणा
राजीव राणा एक बरेली में एक प्रॉपर्टी डीलर है. राजीव भाजपा के पूर्व विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल का नजदीकी है. पुलिस ने राजीव राणा के खिलाफ इस मामले में नामजद मुकदमा दर्ज किया है. वहीं इस गोलीकांड में 150 लोगों के खिलाफ अज्ञात मुकदमा दर्ज है. हालांकि घटना के बाद से ही राजीव राणा फरार चल रहा है. राणा के साथ दूसरा मुख्य आरोपी केपी यादव भी अभी पुलिस गिरफ्त से बाहर है. 


क्या थी घटना
घटना 22 जून की सुबह की थी. जब पीलीभीत बाईपास रोड पर बजरंग ढाबे के पास एक प्लॉट पर कब्जे को लेकर दो पक्षों में तोबड़तोड़ गोलियां चली थीं. छानबीन में पता लगा था कि यह गोलीकांड प्रॉपर्टी डीलर राजीव राना और आदित्य उपाध्याय के गुट में हुई थी. बीच सड़क पर हुई खुलेआम फायरिंग की इस घटना से पूरे राज्य में शहर की कानून व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं. पुलिस ने बताया की आदित्य उपाध्याय के चौकीदार रोहित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करने के बाद अब तक 21 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है. 


वारदात के बाद से हैं फरार मुख्य आरोपी
22 जून की इस घटना के बाद से ही मुख्य आरोपी राजीव राणा और केपी यादव फरार है. हालांकि, पुलिस ने अब तक 21 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं कोर्ट ने राजीव राणा की सरेंडर की अर्जी के लिए 29 जून का दिन तय किया है. इन सबके बीच पुलिस और बीडीए की टीम ने गुरुवार सुबह राजीव राणा के ऑफिस और होटल पर बुलडोजर से ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की है. आपको बता दें कि कार्रवाई के दौरान स्थल पर पीएसी के अलावा इज्जतनगर, बारादरी कोतवाली के साथ प्रेमनगर थाने की भी फोर्स को तैनात किया गया था.


यह भी पढ़ें - बरेली में सड़क पर अंधाधुंध फायरिंग, पूरे इलाके में फैली दहशत


यह भी पढ़ें - बरेली के नामी होटल में रची गई शूटआउट की पूरी कहानी, फायरिंग से दहला था पूरा इलाका