close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

UP विधानसभा उपचुनाव: BJP ने जारी की 10 उम्मीदवारों की लिस्ट, प्रतापगढ़ पर फंसा पेंच

बीजेपी की ओर से जारी की गई लिस्ट में उत्तर प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की गई है.

UP विधानसभा उपचुनाव: BJP ने जारी की 10 उम्मीदवारों की लिस्ट, प्रतापगढ़ पर फंसा पेंच
मानिकपुर विधानसभा सीट से आनंद शुक्ला, जैदपुर (सुरक्षित) से अम्बरीष रावत, जलालपुर से राजेश सिंह, बल्हा (सुरक्षित) से सरोज सोनकर और घोसी विधानसभा सीट से विजय राजभर को प्रत्याशी घोषित किया है.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव (UP Assembly By Elections 2019) के लिए बीजेपी (BJP) ने उम्मीदवारों (BJP Candidate List) की घोषणा कर दी है.  बीजेपी की ओर से 10 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की गई है. माना जा रहा है कि उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में से प्रतापगढ़ सदर की सीट को बीजेपी ने अपनी सहयोगी पार्टी अनुप्रिया पटेल नीत अपना दल के लिए खाली छोड़ दिया है. बीजेपी ने रामपुर विधानसभी सीट से भारत भूषण गुप्ता, गंगोह से कीरत सिंह, गोविंदनगर से सुरेंद्र मैथानी, इग्लास (सुरक्षित) से राजकुमार सहयोगी और लखनऊ कैंट विधानसभा सीट से सुरेश तिवारी को उम्मीदवार घोषित किया है.

वहीं, मानिकपुर विधानसभा सीट से आनंद शुक्ला, जैदपुर (सुरक्षित) से अम्बरीष रावत, जलालपुर से राजेश सिंह, बलहा (सुरक्षित) से सरोज सोनकर और घोसी विधानसभा सीट से विजय राजभर को प्रत्याशी घोषित किया है. गौरतलब है कि बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के बाद हुए उपचुनाव में हमीरपुर सीट पर हाल ही में जीत हासिल की है. कहा जा रहा है कि 10 सीटों पर रविवार को प्रत्याशी घोषित करने में बीजेपी ने न केवल राजनीतिक बल्कि स्थानीय और जातीय समीकरणों को भी वरीयता दी है. हालांकि, प्रतापगढ़ विधानसभा सीट को लेकर अभी भी पेंच फंसा हुआ है. सभी 11 विधानसभा सीटों पर 21 अक्टूबर को मतदान होना है और 24 अक्टूबर को नतीजे आएंगे. 30 सितंबर नामांकन की आखिरी तारीख है.