CAA Protest: मारे गए लोगों के परिवारों से मिलने लखनऊ पहुंचेगा TMC का प्रतिनिधि दल

बताया जा रहा है कि प्रतिनिधि दल रविवार (22 दिसंबर) को लखनऊ पहुंचेगा और मारे गए लोगों के परिवारों से मुलाकात करेगा. 

CAA Protest: मारे गए लोगों के परिवारों से मिलने लखनऊ पहुंचेगा TMC का प्रतिनिधि दल
लखनऊ में इंटरनेट सेवा शुरू कर दी गई है. पुराने लखनऊ के इलाके में दंगा करने वाले उपद्रवियों को चिन्हित कर लिया गया है.

कोलकाता: नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के विरोध में उत्तर प्रदेश के कई जिलों में 20 दिसंबर (शुक्रवार) को हिंसक प्रदर्शन हुए हैं. इन हिंसक प्रदर्शनों में अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, अब इस मामले पर राजनीति भी होने लगी है. दरअसल, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के चार नेताओं का प्रतिनिधि दल 21 दिसंबर (रविवार) को लखनऊ पहुंचेगा. ये प्रतिनिधि दल लखनऊ में हुई पुलिस फायरिंग में मारे गए लोगों के परिवारों से मिलेगा. बताया जा रहा है कि टीएमसी के इस प्रतिनिधि दल में दिनेश त्रिवेदी, टीएमसी सांसद प्रतिमा मंडल, मोहम्मद नदीमुल हक और अबीर विश्वास शामिल हैं.

बताया जा रहा है कि प्रतिनिधि दल रविवार (22 दिसंबर) को लखनऊ पहुंचेगा और मारे गए लोगों के परिवारों से मुलाकात करेगा. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हिंसक प्रदर्शनों के बाद कहा था कि जहां भी सार्वजनिक संपत्ति को उपद्रवियों ने क्षति पहुंचायी है, उस संपत्ति की भरपाई, वीडियो फुटेज तथा अन्य पुष्ट प्रमाणों के आधार पर चिन्हित किए जा रहे उपद्रवियों की संपत्तियों को जब्त करके की जाए. 

वहीं, लखनऊ में इंटरनेट सेवा शुरू कर दी गई है. पुराने लखनऊ के इलाके में दंगा करने वाले उपद्रवियों को चिन्हित कर लिया गया है. ठाकुरगंज के बड़ी संख्या में उपद्रवी शामिल थे. पुलिस ने उपद्रवियों की तस्वीरें जारी कर दी हैं. पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है.