सात दिनों तक धर्म नगरी चित्रकूट में रहेगा संघ प्रमुख मोहन भागवत का डेरा, चिंतन शिविर में होंगे शामिल, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand935800

सात दिनों तक धर्म नगरी चित्रकूट में रहेगा संघ प्रमुख मोहन भागवत का डेरा, चिंतन शिविर में होंगे शामिल, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

बैठक विश्व स्तरीय बताई जा रही है. जिसमें मोहन भागवत संघ के प्रचारकों के साथ बैठक में कई अहम फैसले लेंगे. ऐसी संभावना जताई जा रही है कि साल 2022 का यूपी का विधानसभा चुनाव अहम मुद्दा होगा

फाइल फोटो

ओंकार सिंह/चित्रकूट: राष्ट्रीय स्वयं सेवक संख के प्रमुख मोहन भागवत अपने सात दिनों के प्रवास में मंगलवार सुबह चित्रकूट पहुंच चुके हैं. चित्रकूट धाम रेलवे स्टेशन पर संघ पदाधिकारियों और प्रशासनिक अमले ने संघ प्रमुख की आगवानी की. उसके बाद अपने प्रवास स्थल राष्ट्रऋषि नानाजी देशमुख की कर्मभूमि आरोग्य धाम के लिए रवाना हो गए.

सात दिनों तक धर्म नगरी चित्रकूट में प्रवास करेंगे भागवत
संघ प्रमुख मोहन भागवत सात दिनों तक धर्म नगरी चित्रकूट में प्रवास करेंगे. जहां संघ की प्रमुख बैठकों का आयोजन किया जाएगा. बैठक विश्व स्तरीय बताई जा रही है. जिसमें मोहन भागवत संघ के प्रचारकों के साथ बैठक में कई अहम फैसले लेंगे. ऐसी संभावना जताई जा रही है कि साल 2022 का यूपी का विधानसभा चुनाव अहम मुद्दा होगा.

'सभी भारतीयों का DNA एक', हिन्दू- मुस्लिम एकता पर ये बोले संघ प्रमुख मोहन भागवत

प्रान्त प्रचारकों के साथ 8 जुलाई से 12 जुलाई तक बैठक 
संघ प्रमुख की यहां पर प्रान्त प्रचारकों के साथ 8 जुलाई से 12 जुलाई तक बैठक चलेगी, जिसमे संघ की गतिविधियों को सक्रियता दी जाएगी. बताया जा रहा है कि 8 जुलाई को संघ के क्षेत्रीय प्रचारक चित्रकूट पहुंचेंगे और वह 9 जुलाई और 10 जुलाई को होने वाली क्षेत्रीय प्रचारक की बैठक में मोहन भागवत भाग लेंगे. इसके बाद 10 और 11 जुलाई को प्रांतीय प्रचारकों के साथ मोहन भागवत वर्चुअली बैठक लेंगे. कोरोना महामारी को देखते हुए 300 प्रचारक ऑनलाइन इस बैठक से जुड़ेंगे. साथ ही यूपी के आने वाले 2022 के चुनाव की भी रणनीति तय की जाएगी.

गोमती रिवरफ्रंट Scam: ठेकेदार पुनीत अग्रवाल के घर CBI ने रात में ही डाला डेरा, हरिद्वार से लौटे परिवार से पूछताछ

चित्रकूट में संघियों का जमावड़ा
धर्म नगरी चित्रकूट में संघ कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लग गया है. सभी बैठकें दीनदयाल शोध संस्थान के प्रकल्पों में होंगी, जहां पर संघ के विभिन्न प्रान्तों के प्रचारक, विभागाध्यक्ष और संघ के प्रमुख लोग शामिल होंगे.

वैसे तो संघ की हर साल होने वाली बैठक है लेकिन चुनाव का समय नजदीक है तो इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है. संघ प्रमुख मोहन भागवत के चित्रकूट दौरे को लेकर कई मंत्रियों ने चित्रकूट में डेरा डाल लिया है.

इटावा में पुलिस और बदमाशों के बीच में मुठभेड़, एक बदमाश घायल और दो फरार

WATCH LIVE TV

 

Trending news