Bahraich news: पड़ोसी राष्ट्र नेपाल के बांके जिले में दो समुदायों के बीच तनाव होने के कारण सुरक्षा के मद्देनजर भारत-नेपाल की सीमा शील कर दी गई है. सीमा बंद हो जाने से दोनों तरफ जाम लगा हुआ है. वहीं घटना को लेकर नेपाल में करफ्यू लगा दिया गया है.जिससे तफरातफरी का माहौल छाया हुआ है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें कि पड़ोसी राष्ट्र नेपाल में दो समुदायों के बीच उभरे विवाद को लेकर नेपाल के बांके जिला प्रशासन ने कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है. जिसको लेकर सुरक्षा के लिहाज से भारत नेपाल सीमा को भी बंद कर दिया गया है. भारत की सीमा बंद होने से नेपाल व भारत के बीच आने-जाने वाले लोगों में काफी अफरातफरी का माहौल है. सीमा पर जाम की स्थिति से लोग परेशान हैं. हालांकि पुलिस सभी को समझाने बुझाने के साथ अपने घरों को वापस जाने की बात कर रहे हैं.


जिला प्रशासन कार्यालय बांके ने नेपालगंज उप-महानगरीय शहर में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगा दिया है. मुख्य जिला अधिकारी विपिन आचार्य ने कर्फ्यू लगाने के आदेश का नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है. नेपाल में कुछ दिनों से धार्मिक तनाव देखा जा रहा था. हिंदू और मुस्लिम समुदाय के बीच तनाव कम करने के लिए प्रशासन ने सर्वदलीय बैठक की. इसके बाद बात न बनने के बाद यह कदम उठाया गया है.


यह भी पढ़े-  CM Yogi: सोशल मीडिया पर छा गए सीएम योगी, इंस्टाग्राम पर लोकप्रियता का बनाया नया रिकॉर्ड