Corona Crisis: लखनऊ के 4 इलाकों में टोटल लॉकडाउन, बढ़ते संक्रमण के चलते लिया गया फैसला
Advertisement

Corona Crisis: लखनऊ के 4 इलाकों में टोटल लॉकडाउन, बढ़ते संक्रमण के चलते लिया गया फैसला

अकेले गाजीपुर और इंदिरा नगर के 51 ऐसे स्थान हैं जिन्हें पूरी तरह सील करना पड़ा. इन दोनों थाना क्षेत्र के साथ सरोजनी नगर और आशियाना के भी तीन दर्जन स्थानों को सील किया गया है. राजधानी के गाजीपुर, इंदिरा नगर, सरोजिनी नगर और आशियाना थाना क्षेत्र वो इलाके हैं जहां 24 जुलाई रात 10 बजे तक लॉकडाउन लगाया गया है. 

प्रतीकात्मक फोटो

मयंक राय/ लखनऊ: उत्तर प्रदेश में लगातार कोरोना के मामले अब बढ़ते ही जा रहे हैं. ऐसे में सरकार अलग-अलग जिलों में सख्ती बढ़ा रही है. राजधानी लखनऊ में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए आज से चार थाना क्षेत्रों में कम्प्लीट लॉकडाउन लगा दिया गया है. लोगों को लॉक डाउन के नियमों का सख़्ती से पालन कराने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल भी तैनात किया गया है.

चार इलाके किए गए सील
अकेले गाजीपुर और इंदिरा नगर के 51 ऐसे स्थान हैं जिन्हें पूरी तरह सील करना पड़ा. इन दोनों थाना क्षेत्र के साथ सरोजनी नगर और आशियाना के भी तीन दर्जन स्थानों को सील किया गया है. राजधानी के गाजीपुर, इंदिरा नगर, सरोजिनी नगर और आशियाना थाना क्षेत्र वो इलाके हैं जहां 24 जुलाई रात 10 बजे तक लॉकडाउन लगाया गया है. बड़े कंटेनमेंट ज़ोन में मजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारियों की स्पेशल ड्यूटी लगाई गई है ताकि लॉकडाउन का पालन सख़्ती से कराया जा सके और केवल आवश्यक सेवाओं को ही जारी रखा जा सके.

जारी रहेगा सैनिटाइजेशन का काम 
इन थाना क्षेत्रों में पड़ने वाले नेशनल हाईवे और स्टेट हाईवे पर ट्रैफिक चलता रहेगा. साथ ही रेलवे और परिवहन निगम की सेवाएं भी जारी रहेंगी. आवश्यक सेवाओं से संबंधित कार्यालय प्रतिबंधों से मुक्त किए गए हैं. जिला मजिस्ट्रेट के निर्देश पर नगर निगम की विशेष टीमें हॉट स्पॉट वाले सभी इलाकों में बड़े पैमाने पर सेनेटाइज़ेशन का काम कराया जाएगा ताकि कोरोना के संक्रमण को रोका जा सके.पिछले दस दिनों के अंदर राजधानी लखनऊ में कोरोना संक्रमण मरीज़ों की संख्या 100 से बढ़कर 500 पहुंच चुकी है. ऐसे में सख़्ती ज़रूरी मानी जा रही है.

इसे भी पढ़िए: लखनऊ के बड़े होटल कारोबारी ने फ्लैट में की खुदकुशी, नहीं मिला सुसाइड नोट 

प्रदेश में बढ़ते आंकड़े
दरसअल कुल 47,036 से ज़्यादा प्रदेश में केस की पुष्टि हुई है जिसमें 28,664 से ज़्यादा लोग ठीक भी हुए है और 1,108 से ज़्यादा लोगों की जान प्रदेश में जा चुकी है. फिलहाल लखनऊ की बात की जाए तो 1,192 से ज़्यादा केस की पुष्टि हो चुकी है और 707 लोग ठीक हो चुके हैं और कुल अब तक 22 से ज़्यादा मौत का आंकड़ा पहुँच चुका है.

WATCH LIVE TV

Trending news