Gonda News/अतुल कुमार यादव: उत्तर प्रदेश के गोंडा से रिश्तों का तार-तार करने वाली खबर साममे आई है. जहां इटियाथोक थाना क्षेत्र की पुलिस ने 40 वर्षीय लालजी शिल्पकार हत्याकांड का खुलासा करते हुए आरोपी साढ़ू कनीवा को गिरफ्तार किया है. पुलिस को जांच में आरोपी ने बताया कि पत्नी के साथ चल रहे प्रेम प्रसंग को लेकर के उसने गुस्से में आकर अपने ही साढू लालजी शिल्पकार की गला रेत करके निर्मम तरीके से हत्या कर दी थी. जिसको लेकर मृतक के पुत्र अरुण कुमार द्वारा इटियाथोक थाने में तहरीर देकर के अपने मौसा कनीवा के खिलाफ हत्या समेत कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया था. इटियाथोक पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज आगे की जांच में जुटी हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मृतक और आरोपी एक ही गांव के हैं
दरअसल, आरोपी कनीवा बलरामपुर जिले के रामपुर खगई जोत का रहने वाला है. 8 वर्ष पूर्व इसकी शादी गोंडा जिले के इटियाथोक थाना क्षेत्र अंतर्गत गांधीपुरम चबूतरा भावनियापुर खुर्द गांव में दयाराम की लड़की के साथ हुई थी. लेकिन बीते 1 वर्ष से आरोपी की पत्नी मृतक साढ़ू लालजी के यहां रह रही थी. आरोपी कनीवा के ससुर दयाराम और मृतक साढ़ू लालाजी का एक ही गांव है. अपनी पत्नी को लाने के लिए आरोपी कनीवा 10 दिन पहले मृतक के घर गया हुआ था. 


लेकिन पत्नी नहीं हुई राजी
लेकिन आरोपी कनीवा की पत्नी अपने जीजा के घर से आरोपी के साथ जाने को राजी नहीं हुई. साथ ही आरोपी कनीवा की पत्नी और मृतक लालजी के बीच चल रहे प्रेम प्रसंग की भी जानकारी कुछ दिन पूर्व आरोपी को हो गई थी. इसी बात को लेकर आरोपी नाराज चल रहा था. बीते 4 अक्टूबर को योजनाबद्ध तरीके से सागौन के पेड़ के नीचे ले जाकर शराब पिलाई. जहां शराब के नशे में आने पर अपने ही साढ़ू लालाजी की गला रेतकर कर हत्या करके गन्ने के खेत में शव को छिपा करके मौके से फरार हो गया था.


पुलिस अधीक्षक के अनुसार
गोंडा अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी मनोज कुमार रावत ने बताया कि बीते 4 अक्टूबर को गांधी चबूतरा भावनियापुर खुर्द गांव में लालजी नाम के युवक की कनीवा नाम के आरोपी द्वारा गला रेत करके हत्या कर दी गई थी. आरोपी को उसके पत्नी के प्रेम प्रसंग की जानकारी पहले ही हो गई थी और पत्नी आरोपी के घर जा भी नहीं रही थी. इसी बात को लेकर के नाराज चल रहा था और एक योजना बना करके इस हत्या कांड को अंजाम दिया था. लाल जी के चिल्लाने की आवाज सुनकर भी लोग मौके पर नहीं पहुंचे. लेकिन इसी बीच उसने चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी थी और फरार हो गया था. आरोपी कनीवा को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है. पुलिस आगे की जांच कर रही है.


यह भी पढ़ें - कौन हैं लेडी सिंघम IPS वृंदा शुक्ला, बहराइच में हिस्ट्रीशीटर के अड्डे को ध्वस्त किया


यह भी पढ़ें - 11 साल के बाद सीबीआई कोर्ट ने सुनाया फैसला, डीएसपी हत्याकांड के 10 आरोपियों की सजा


उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest UP Crime News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!