देवरिया के शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह की विधवा से किसने की 'गंदी बात', पुलिस ने दर्ज की एफआईआर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2334295

देवरिया के शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह की विधवा से किसने की 'गंदी बात', पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

UP News: शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह की पत्नी के खिलाफ सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘एक्स’ पर अभद्र टिप्पणी करने को लेकर दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज किया है. राष्ट्रीय महिला आयोग ने मामले की शिकायत की थी, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है. 

देवरिया के शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह की विधवा से किसने की 'गंदी बात',  पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

UP News: शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह की पत्नी के खिलाफ सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘एक्स’ पर अभद्र टिप्पणी करने को लेकर दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज किया है. राष्ट्रीय महिला आयोग ने मामले की शिकायत की थी, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है. कैप्टन अंशुमान सिंह की वीरता के लिए मरणोंपरांत कीर्ति चक्र से सम्मानित किया गया था. जिसे उनकी पत्नी और मां ने ग्रहण किया था. 11 जुलाई को शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह की पत्नी पर सोशल मीडिया यूजर ने अभद्र टिप्पणी की थी. जिसको लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने नाराजगी देखने को मिली थी. 

महिला अयोग ने दर्ज कराई शिकायत
शहीद कैप्टन की पत्नी की जिस फोटो को लेकर अभद्र टिप्पणी की गई थी, वह उस समय की है जब वह राष्ट्रपति से पति के लिए कीर्ति चक्र सम्मान ले रही थीं.  राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने सोमवार को मामले का संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस से शिकायत दर्ज कराई थी. पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार, भारतीय न्याय संहिता अधिनियम और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत आईएफएसओ इकाई में प्राथमिकी दर्ज की गई है. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया मंच से भी उस ‘हैंडल’ के बारे में जानकारी देने के लिए संपर्क किया गया है, जिससे कथित तौर पर अभद्र टिप्पणी की गई थी. 

साथियों को बचाने में हुए थे शहीद
कैप्टन अंशुमन सिंह बीते साल अपने साथियों की जान बचाने की कोशिश में शहीद हुए थे. उनकी बहादुरी को देखते हुए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उनको मरणोपरांत कीर्ति चक्र से सम्मानित किया था. उनकी तरफ से उनकी धर्मपत्नी और मां ने राष्ट्रपति से इस सम्मान को ग्रहण किया. इस अवसर पर अंशुमन सिंह की धर्म पत्नी का बयान और वीडियो मीडिया की सुर्खियों में आ गए। इस पर सोशल मीडिया पर टिप्पणी करते हुए एक यूजर ने अभद्र बात कह दी, जो सोशल मीडिया में चर्चा में आ गया.

अंशुमान के माता-पिता ने लगाए आरोप
वहीं अंशुमान के माता पिता ने बहू स्मृति सिंह पर गंभीर आरोप लगाए हैं. जिसकी खबरों ने सोशल मीडिया पर भूचाल ला दिया. माता-पिता का कहना है कि बहू पैसा और कीर्ति चक्र लेकर चली गई है. साथ ही दावा किया कि बहू उनके बेटे को मरणोपरांत सरकार द्वारा प्रदान किया गया कीर्ति चक्र, उनके फोटो एलबम, कपड़े और अन्य चीजों के साथ गुरदासपुर स्थित अपने घर ले गई हैं. 

शिक्षकों की मांग के आगे झुकी सरकार, डिजिटल हाजिरी पर प्राइमरी स्कूल टीचरों को दे दी बड़ी राहत

Sambhal News : बहनजी- गुरुजी बोलो, जींस-टीशर्ट बैन... डिजिटल हाजिरी के बाद यूपी के प्राइमरी स्कूलों को BSA का नया फरमान

Trending news