Shahjahanpur News: नीट छात्र की किडनैपिंग और 5 लाख की फिरौती, हाईवे पर यूं खुला अपहरण कांड
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2195197

Shahjahanpur News: नीट छात्र की किडनैपिंग और 5 लाख की फिरौती, हाईवे पर यूं खुला अपहरण कांड

Shahjahanpur News: शाहजहांपुर में नीट के छात्र ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर 5 लाख रुपये के लिए अपने ही अपहरण की बड़ी साजिश रच डाली। छात्र ऑनलाइन गेमिंग में 2 लाख रुपये हार गया था. अपहरण की धमकी मिलने के बाद परिवार में हड़कंप मचा.

Shahjahanpur Kidnapping

Shahjahanpur News: शाहजहांपुर में एक नीट के छात्र ने आपके दोस्तों के साथ मिलकर 5 लाख रुपयों के लिए अपने ही अपहरण की एक बड़ी साजिश रच डाली. यह कदम उसने ऑनलाइन गेमिंग में अपनी फीस के करीब 2 लाख रूपये हारने के बाद उठाया. फिलहाल एसओजी, सर्विलांस टीम और स्थानीय पुलिस ने 24 घंटे के अंदर छात्र को बरामद कर इस मामले का सनसनीखेज खुलासा कर दिया है. अपहरण की साजिश में आरोपी छात्र के साथ उसके दो दोस्त भी शामिल थे , पुलिस ने छात्र के दोनो दोस्तों को हरदोई जिले से गिरफ्तार कर लिया है. और आरोपी छात्र के साथ अपहरण की साजिश रचने के आरोप में जेल भेज दिया है.

हरदोई का है रहने वाला है छात्र
दरअसल आरोपी छात्र आरिज खान हरदोई जिले के शाहाबाद का रहने वाला है और वह शाहजहांपुर में रहकर नीट की तैयारी कर रहा था. वहां रहते हुए उसे ऑनलाइन गेम खेलने की लत लग गई और अपनी फीस के 1 लाख 80 हज़ार रूपये ऑनलाइन गेम में हार गया. आरिज ने पुलिस को बताया कि जब उसे भरपाई के लिए कोई रास्ता नहीं दिखा तो उसने अपने दो दोस्तों राजा और अरबाज़ के साथ मिलकर अपने ही अपहरण की साजिश रची. 

दोस्तों ने फोन करके मांगी फिरौती
उसके दोस्त अरबाज़ ने आरिज के फोन से उसके घर फोन करके 5 लाख की फिरौती मांगी और आरिज के घरवालों से कहा कि आरिज उनके कब्जे में है और अगर 5 लाख रुपए नहीं दिए तो वो उसकी हत्या कर देंगे. यह सुनकर आरिज के घर में हड़कंप मच गया.  जिसके बाद हरदोई जिले में अपहरण का मुकदमा दर्ज किया गया.

पुलिस के जांच से सच आया सामने
छात्र को बरामद करने के लिए पुलिस अधीक्षक शाहजहांपुर ने पुलिस की 3 टीम को  लगाया.  तीनों टीमों ने 24 घंटे के अंदर छात्र को नेशनल हाईवे 24 के पास एक ढाबे से बरामद कर लिया. कड़ाई से पूछताछ करने पर छात्र ने खुद को अपहरण करने की साजिश की बात को कबूल लिया.

बताया जा रहा है कि छात्र के पिता कुवैत में नौकरी करते हैं जो अपने बेटे की पढ़ाई के पैसे उसके खाते में भेजते थे. फिलहाल अपनी ही अपहरण की साजिश रचने वाले छात्र को उसके दोनों दोस्तों के साथ जेल भेज दिया गया है.

Trending news